Breaking News
  • आज मनाया जा रहा है विश्व मातृभाषा दिवस, इस साल का थीम है 'सतत विकास के लिए भाषाई विविधता और बहुभाषावाद की संख्या'
  • लखनऊ से बिजनोर लौट रहे नूरपुर से भाजपा विधायक Lokender Singh का सड़क हादसे में निधन, दो की मौत
  • लखनऊ: प्रधानमंत्री मोदी द्वारा निवेशकों के शिखर सम्मेलन का उद्घाटन
  • मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी के आरोप में AAP विधायक प्रकाश जरवाल गिरफ्तार
  • PNB घोटाला: जीएम रैंक के अधिकारी Rajesh Jindal गिरफ्तार, 2009 से 2011 के बीच थे शाखा के प्रमुख

बे’सहारा हुई हॉकी को मिला सहारा, ओडिशा सरकार बनी प्रायोजक

भुवनेश्वर: राष्ट्रीय खेल हॉकी को नया प्रायोजक मिल गया है। सहारा ग्रुप के साथ हॉकी का करार ख़त्म होने के बाद अब ओडिशा सरकार ने आगे बढ़कर हॉकी को प्रमोट करने का बीड़ा उठाया है। देश में ऐसा पहलीबार हो रहा है जब कोई राज्य सरकार किसी खेल की प्रायोजक बनी हो।

बतादें कि भारतीय हॉकी टीम को प्रायोजक ओडिशा सरकार के रूप में मिल गया है। गुरुवार को नई दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान ओडिशा के मुख्यमन्त्री नवीन पटनायक ने इसकी घोषणा करते हुए आगामी पांच साल के लिए भारत के राष्ट्रीय खेल हॉकी के प्रायोजक बन गयी है। अब ओडिशा सरकार महिला और पुरुष दोनों वर्ग की टीमों को प्रमोट करेगी।

वहीँ इसी साल 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक भुवनेश्वर में हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट का आयोजन होने वाला है, उससे पहले ही ओडिशा की सरकार ने सरहानीय कदम उठाते हुए बे’सहारा हुई हॉकी को सहारा दिया है। इससे पहले साल 1995 से अब तक सहारा ग्रुप ही हॉकी का प्रमोटर रहा है, लेकिन इसी साल सहारा के साथ हॉकी का करार खत्म हो गया था।

वायु सेना का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलट की मौत

वैलेंटाइन पर मस्ती पड़ी भारी, महिला की दर्दनाक मौत!

जिसके बाद हॉकी को नये प्रायोजक की तलाश थी। वहीँ गुरुवार को ओडिशा राज्य सरकार के नये प्रायोजक बनने पर टीम की नई जर्सी भी जारी की गयी। जिस पर ओडिशा सरकार का नया लोगो था, इस दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सहित हॉकी के बड़े दिग्गज और खिलाडी मौजूद रहे। ओडिशा सरकार ने हॉकी इंडिया के साथ पांच साल के लिए करार किया है।

यह भी देखें-

loading...