Breaking News
  • गुजरात: 44 बिल्डर्स और फाइनेंसरों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे
  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वार्षिक समीक्षा बैठक में वित्त मंत्री, कर्ज देने की प्रक्रिया को ईमानदार बनाएं बैंक
  • उत्तर भारत में मौसम का कहर जारी, हिमाचल में 3 की मौत, बादल फटने से मची तबाही
  • भारत-पाक विदेश मंत्रियों की वार्ता रद्द होने के बाद सार्क बैठक पर संकट

बे’सहारा हुई हॉकी को मिला सहारा, ओडिशा सरकार बनी प्रायोजक

भुवनेश्वर: राष्ट्रीय खेल हॉकी को नया प्रायोजक मिल गया है। सहारा ग्रुप के साथ हॉकी का करार ख़त्म होने के बाद अब ओडिशा सरकार ने आगे बढ़कर हॉकी को प्रमोट करने का बीड़ा उठाया है। देश में ऐसा पहलीबार हो रहा है जब कोई राज्य सरकार किसी खेल की प्रायोजक बनी हो।

बतादें कि भारतीय हॉकी टीम को प्रायोजक ओडिशा सरकार के रूप में मिल गया है। गुरुवार को नई दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान ओडिशा के मुख्यमन्त्री नवीन पटनायक ने इसकी घोषणा करते हुए आगामी पांच साल के लिए भारत के राष्ट्रीय खेल हॉकी के प्रायोजक बन गयी है। अब ओडिशा सरकार महिला और पुरुष दोनों वर्ग की टीमों को प्रमोट करेगी।

वहीँ इसी साल 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक भुवनेश्वर में हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट का आयोजन होने वाला है, उससे पहले ही ओडिशा की सरकार ने सरहानीय कदम उठाते हुए बे’सहारा हुई हॉकी को सहारा दिया है। इससे पहले साल 1995 से अब तक सहारा ग्रुप ही हॉकी का प्रमोटर रहा है, लेकिन इसी साल सहारा के साथ हॉकी का करार खत्म हो गया था।

वायु सेना का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलट की मौत

वैलेंटाइन पर मस्ती पड़ी भारी, महिला की दर्दनाक मौत!

जिसके बाद हॉकी को नये प्रायोजक की तलाश थी। वहीँ गुरुवार को ओडिशा राज्य सरकार के नये प्रायोजक बनने पर टीम की नई जर्सी भी जारी की गयी। जिस पर ओडिशा सरकार का नया लोगो था, इस दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सहित हॉकी के बड़े दिग्गज और खिलाडी मौजूद रहे। ओडिशा सरकार ने हॉकी इंडिया के साथ पांच साल के लिए करार किया है।

यह भी देखें-

loading...