Breaking News
  • निर्यातकों के लिए बड़ी सौगात, विदेशी मुद्रा में कर्ज़ उठाने की मिलेगी सुविधा
  • भारत और स्लोवेनिया के बीच निवेश, खेल, संस्कृति

टी20 में न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा स्कोर और भारत की सबसे बड़ी हार- पूरी रिपोर्ट पढ़िए

वेलिंग्टन: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम में टी20 सीरीज की शुरुआत न सिर्फ जीत के साथ बल्कि बड़ी ही शानदार जीत दर्ज की है। जबकि दूसरी ओर वनडे न्यूजीलैंड को चारो खाने चीत कर चुकी भारतीय टीम टी20 सीरीज के पहले मैच में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही छोर से साधारण प्रदर्शन किया, जिसके कारण बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसाल लिया, लेकिन ये फैसला उनके लिए उलट साबित हुई। भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लोबाजों ने लगभग सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और निर्धारित 20 ओवर में 219 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भारतीय महिलाओं की हार

आपको बता गें कि यह न्यूजीलैंड के लिए टी-20 में 2019 रन का स्कोर अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले टी-20 में न्यूजीलैंड का सर्वोच्च स्कोर 215 था, जो 10 मार्च 2018 को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में बना था। आज के मैच में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक 84 रनों की पारी सलामी बल्लेबाज टिम सेइफर्ट ने खेली। जबकि अन्य सभी बल्लेबाजों ने भी मिलाजुला प्रदर्शन किया।

भारत ने किया लेटेस्ट संचार उपग्रह जीसैट-31 का सफल प्रक्षेपण

मेजबान टीम से मिले 220 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही है और 19.2 ओवर में 139 के स्कोर पर पूरी टीम ढेर हो गई। इस तरह से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को 80 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जो भारत के लिए सबसे बड़ी हार है।

बिहार बोर्ड: 12वीं की परीक्षा शुरू, चोरी रोकने के लिए काफी कड़े इंतेजाम, जूता-मोजा भी बैन

इससे पहले भारत को रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार आस्ट्रेलिया ने ब्रिजटाउन में सात मई 2010 को 47 रनों से मात देकर दी थी। आज के मैच में भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 1 रन बनाए, जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 29 रन बना कर पवेलियन लौटे। इस मैच में भारत के लिए सबसे अधिक 39 रनों की पारी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने खेली। दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज के तहत दूसरा मुकाबला शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा।
loading...