Breaking News
  • नये ट्रैफिक नियमों में बढ़े हुए जुर्माने के खिलाफ हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर्स
  • यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने किया है हड़ताल का आहवाहन
  • महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, नासिक से करेंगे चुनाव प्रचार अभियान का आगाज
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से जीता भारत

टी20 फाइनल: न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 रन से हारा भारत, खल रही थी विराट की कमी

हेमिल्टन: तीन टी20 सीरीज के तहत खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम को 4 रनों से हरा दिया। भारत के खिलाफ इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने 2-1 से टी20 सीरीज पर अपना नाम दर्ज कर दिया है। सीरीज के तहत खेले गए पहले मैच में भी न्यूजीलैंड की जीत हुई थी।

हालांकि इसके बाद दूसरे टी20 में शानदार जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में वापसी करते हुए 1-1 की बराबरी कर ली थी। ऱविवार को सेडन पार्क मैदान पर खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने चार विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर बनाया।

वहीं न्यूजीलैंड से मिले इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम बेहद करीब पहुंचकर भी मैच जीतने में असफल रही। भारतीय टीम 20 ओवर खेलने के बाद 6 विकेट खोकर महज 208 रन ही बना सकी और मुकाबले को 4 रनों से गंवा दिया।

पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी खत्म, इतने पैसों का क्या करेगें

इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक 72 रनों की पारी कॉलिन मुनरो ने खेली। उन्होंने 40 गेंद की पारी में 5 चौके और 5 छक्के भी लगाए। वहीं टिम सेफर्ट ने 43 रोनों की अहम पारी खेली। जबकि भारत के लिए सबसे अधिक 43 रनों की पारी विजय शंकर ने खेली।

इसले अलावा रोहित शर्मा 38 रन, शिखर धवन 5 रन, ऋषभ पंत 28 रन, हर्दिक पांड्या 21 रन, महेंद्र सिंध धोनी 2 रन, दिनेश कार्तिक 33 रन, कृणाल पांड्या 26 रन बनाए। जबकि तीन अन्य बल्लेबाजों तो बल्लेबाजी का चांस नहीं मिला।

वसंत ऋतु का अग्रदूत है बसंत पंचमी, मां सरस्वती ने जन्म के साथ ही किया …

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज पर 2-1 से खत्म हुई, जिसे मेजबान न्यूजीलैंड की टीम ने जीता, जबकि इससे दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज में टीम इंडिया के खिलाफ न्यूजीलैंड को मुंह की खानी पड़ी थी। भारत-न्यूजीलैंट के बीच टी20 में भारतीय टीम अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना मुकाबले के लिए उतरी थी और लगभग सभी मैच में विराट कोहली कमी काफी खली।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के तहत खेले गए तीन मैचों में जीत दर्ज करने के बाद चौथे मैच से ही विराट कोहली को आराम दिया गया है। इस हालत में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में दी गई है।

कुंभ में शाही स्नान का अंतिम मौका!

loading...