Breaking News
  • नहाय खाय के साथ प्रकृति और सूर्य की उपासना का पर्व छठ पूजा शुरू
  • लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर आज वायु सेना का पहला अभ्यास
  • चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने राष्ट्रपति XiJinping के अगले पांच सालों के कार्यकाल को सहमति दी
  • आज पूरा विश्व मना रहा है United Nations Day, प्रथम विश्वयुद्ध के बाद 1929 में हुआ था गठन

टेनिस में आया भूचाल: मर्रे के बाद जोकोविच भी बाहर, सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर

लंदन:दुनिया के जाने माने टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सीधे सेटों में जीत दर्ज विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष एकल के सेमीफाइनल पक्की कर ली है। तो इधर चोटों से जूझ रहे पहली वरीयता प्राप्त एंडी मर्रे के बाद दूसरे वरीय नोवाक जोकोविच भी क्वार्टर फाइनल में हार के बाद बाहर हो चुके हैं।

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनीस खिलाड़ी फेडरर ने कनाडा के छठे रैंक के मिलोस राओनिच को 6-4, 6-2, 7-6 (7/4) से हराकर 12वीं बार विंबलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। जबकि महान खिलाड़ियों के क्रम में रहने वाले राफेल नडाल और मर्रे के बाद अब जोकोविच के भी बाहर होने कारण ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि फेडरर के लिए आठवां खिताब जीतना अब लगभग तय ही हो चुका है।

आल इंग्लैंड क्लब पर 100वां मैच खेल रहे 35 साल फेडरर विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले ओपन युग के दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गये हैं। फेडरर से पहले केन रोसवेल 1974 में 39 साल की उम्र में अंतिम चार में प्रवेश किया था।

आपको बता दें कि चोट से परेशान ब्रिटिश खिलाड़ी और मौजूदा चैंपियन मर्रे को अमेरिका के 24वें  रैंक के खिलाड़ी  सैम क्वेरी ने पांच सेट के मुकाबले में 6, 6-4, 6-7 (4/7), 6-1, 6-1 से हरा दिया। जबकि तीन बार के चैंपियन सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच भी चोट के कारण चेक गणराज्य के 11वें रैंक के खिलाड़ी टामस बर्डिच के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले के बीच में ही बाहर हो गए।

जोकोविच के बाहर जाने के दौरान टामस बर्डिच 7-6 (7/2), 2-0 से आगे चल रहे थे। इसका सीधा मतलब यह है कि शुक्रवार को होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में फेडरर का सामना बर्डिच से होगा। तो इधर दूसरा सेमीफाइनल क्वेरी और क्रोएशिया के सातवें रैंक की खिलाड़ी मारिन सिलिच के बीच होगा। सिलिच ने लक्समबर्ग के 16वें रैंक की खिलाड़ी जाइल्स मुलेर को 3-6, 7-6 (8/6), 7-5, 5-7, 6-1 से हरा कर अपना आगे का सफर तय किया है। इससे पहले मुलेर नडाल को हराकर अंतिम आठ में जगह पक्की की थी।
 

loading...