Breaking News
  • छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सली हमले में दो बीएसएफ जवान शहीद
  • रोते हुए बोले कर्नाटक के CM कुमारस्वामी, गठबंधन सरकार में नीलकंठ की तरह विष पी रहा हूं
  • FifaWorldCup18: तीसरे स्थान के लिए खेले गये मुकाबले में BEL ने ENG को 2-0 से हराया
  • प्रधानमंत्री मोदी ने मिर्जापुर में बाणसागर नहर परियोजना राष्ट्र को किया समर्पित

ऐसा है मुंबई VS पंजाब का इतिहास, जाने 21 मैचों में किसका पलड़ा रहा भारी

मुंबई: आईपीएल 2018 के तहत आज बुधवार को 50वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब का आमना सामना होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह अहम मुकाबला रात आठ बजे से मुंबई के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। प्ले ऑफ की रेस में बने रहने के लिए इस मुकाबले को जीतना दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है।

आपको बता दें कि अगर मुंबई इंडियंस इस मुकाबले को गंवा देती है तो वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी, वहीं अगर मुकाबले को जीत लेती है तो वह अंकतालिका में चौथे स्थान पर आ सकती है, क्योंकि फिलहाल मुंबई का नेट रन रेट 0.405 है जो अंकतालिका में टॉप की टीम सनराइजर्स हैदराबाद से भी अच्छा है।

वहीं दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब अगर मुंबई को हरा देती है तो इस दो अंकों के साथ पंजाब के खाते में 14 अंक हो जाएंगे, और फिर पंजाब को अपने बचे हुए एक और लीग मैच को में जीत दर्ज करनी होगी तब पंजाब के लिए प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावनाएं दिखती है, लेकिन अगर आज के मैच में मुंबई के खिलाफ पंजाब को हार का सामना करना पड़ता है तो प्ले ऑफ की रेस में हार लगभग तय है।

आपको बता दें कि फिल्हाल पांजाब का नेट रनरेट -0.518 है जो सबसे खराब है, इस लिहाज से पंजाब की मुश्किले काफी बढ़ती दिख रही है। हालांकि अगर पहले की मुकाबलों के अनुसार देखा जाए तो मुंबई और पंजाब कुल 21 बार आमने सामने हो चुकी है, जिसमें से 11 बार मुंबई की जीत हुई है जबकि 10 बार पंजाब ने मुंबई को हराया है, इस लिहाज से दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर हो सकती है।

बॉलीवुड में पहली बार हो रहा है भाई-बहन के बीच ऐसा मुकाबला

कुमारस्वामी ने खोल दी मोदी-शाह की पूरी पोल, BJP और कांग्रेस में मचा हड़ंकप!

बड़ा खुलासा: BJP से इस बात का बदला लेने के लिए कुमारस्वामी ने थामा है कांग्रेस का हाथ!

loading...