Breaking News
  • प्रधानमंत्री मोदी झारखंड और बंगाल दौरे पर
  • अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने रद्द की किम जोंग के साथ होने वाली मुलाकात
  • PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी और करीबियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की
  • कर्नाटक: विधानसभा में कांग्रेस+जेडीएस के सीएम कुमारस्वानी की बहुमत परीक्षा

कोलकाता के खिलाफ मुंबई की सबसे बड़ी जीत, बने इतने सारे रिकॉर्ड

कोलकाता: आईपीएल सीजन के 11 के तहत बुधवार रात मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के घरेलू मैदान पर कोलकाता के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर बड़ा इतिहास कायम किया। मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को 102 रनों के विशाल अंतर से हराते हुए कोलकाता के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की वहीं कोलकाता की यह हार भी अब तक की सबसे बड़ी हार रही है।

इस जीत के साथ मुंबई ने कोलकाता के खिलाफ लगातार सात मैच जीतने का बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। कोलकाता के घरेलू मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए, जिसके जबाव में कोलकाता की टीम 18.1 ओवरों में ही महज 108 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई। कोलकाता के खिलाफ मिली एक और जीत के साथ ही मुंबई ने प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को फिर से बरकारर रखा है।

कोलकाता के खिलाफ मुंबई की जीत में सबसे बड़ा योगदान विकेटकिपर और युवा बल्लेबाज ईशान किशन का रहा जिन्होंने 21 गेंदों में 62 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके साथ ही किशन ने 17 गेंद में 50 रन बनाकर अपने लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया। अपनी इस शानदार पारी में ईशान ने छह छक्के और पांच चौके लगाए।

किशन के साथ-साथ मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और कप्तान रोहित शर्मा ने 36-36 रनो की अहम पारी खेली वहीं पारी के अंतिम दौर में बेन कटिंग ने नौ गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से 24 रन की विसेफोटक पारी खेली जिसके दम पर मुंबई ने कोलकाता के खिलाफ 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

एप्पल ला रहा है धांसू iPhone, 1 या 2 नहीं बल्कि इतने कैमरे से है लैस!

जबकि कोलकाता के लिए क्रिस लिन और नितीश राणा ने 21-21 रनों की पारी खेली। वहीं रोबिन उथप्पा ने 14 और टॉम कुरैन ने 18 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान दिनेश कार्तिक समेत अन्य किसी बल्लेबाज ने बेहतर प्रदर्शन नहीं किया जो कोलकाता के लिए बड़ी हार की बड़ी वहज बनी। मुकाबले में मुंबई के लिए हार्दिक और उनेक भाई क्रूणाल पांड्या ने दो-दो विकेट लिए। जबकि कोलकाता के लिए पीयूष चावला ने तीन विकेट झटके तो युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा, टॉम कुरैन और सुनील नरेन के खाते में एक-एक विकेटल आया।

इस HOT एक्ट्रेस के पास इतने पैसे भी नहीं कि एक लहंगा खरीद सके, जानकर रह जाएंगे हैरान!

अक्षय की छोड़ी हुई फिल्म से सुपरस्टार बना यह एक्टर, आज अक्ष्य से भी है आगे!

loading...