Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

इंग्लैंड-अफ्रीका टेस्ट: सीरीज पर 3-1 से इंग्लैंड का कब्जा- दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बने मोईन अली

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच चार टेस्ट मैचों के सीरीज के तहत खेले गए आखिरी मैच को भी इंग्लैंड ने जीत लिया और 3-1 से सीरीज को अपने नाम कर लिया। आखिरी मैच में इंग्लैंड ने अफ्रीकी टीम को 177 रनों से हराया। इस सीरीज को जीतने के बाद इंग्लैड और टीम के खिलाड़ियों ने भी कई तरह के रिकॉर्ड बनाए।

रिकॉर्ड के क्रम में सबसे पहला रिकॉड है कि इंग्लैंड ने 19 सालों के बाद अपने घर में ऐसी जीत हाशिल की है। इंग्लैंड ने अपने घरेलू मैदान पर 19 सालों के बाद दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में मात देकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाया है।

इंग्लैंड को मिले इस शानदार जीत में टीम के ऑलराउंडर स्पिनर मोईन अली की खास भूमिका रही। इस सीरीज में मोईन ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो क्रिकेटर में अब तक किसी भी खिलाड़ी के नाम नहीं था। मोईन अली ने 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में बल्लेबाजी करते हुए 252 रन बनाए,तो वहीं गेंदबाजी में उन्होंने अपने नाम 25 विकेट किया।

इस शानदार प्रदर्शन के बाद मोईन अली दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में ढाइ सौ से ज्यादा रन बनाने के साथ-साथ 25 विकेट भी हासिल किया है। अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट में 7 विकेट लेने के अलावा मैच की दूसरी पारी में नाबाद 75 रनों की पारी खेला।

 

loading...