Breaking News
  • नंदा देवी शिखर के पास ITBP को 7 पर्वतारोहियों के शव मिले
  • हार के बाद अखिलेश-मुलायम पर भड़की मायावती
  • BMC ने CM देवेंद्र फडणवीस के बंगले को घोषित किया डिफॉल्टर
  • संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आज
  • बांग्लादेश में ट्रेन हादसे में 4 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

मिताली ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ महिलाओं ने भी जीत लिया वनडे सीरीज

माउंट माउंगानुई: भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम और महिला क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं। इस क्रम में पांच वनडे मैचों की सीरीज के तहत सोमवार को खेले गए तीसरे मैच में जीत दर्ज करने के बाद 3-0 से सीरीज में अजय बढ़त बना लिया है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भी मंगलवार को तीन वनडे सीरीज के तहत खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया।

बे-ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में जीत के बाद अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भी सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। यानी अब भारत की पुरुष और महिला दोनों टीमों ने मेजबान देश के खिलाफ वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया है। बचे हुए मैचों में अगर टीम इंडिया की हार भी होती है, तो सीरीज पर इसका कुछ खास फर्क नहीं पड़ेगा।

अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अब गेजदबाजी नहीं कर सकता ये भारतीय खिलाड़ी

दूसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की महिला टीम महज 161 रनों पर ही ढेर हो गई। वहीं मेजबान टीम से मिले इस लक्ष्य का पीछा करते हुए हालांकि भारतीय टीम की भी शुरुआत खराब रही, टीम ने महज 15 रन पर दो महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद स्मृति मंधाना (90) और मिताली राज (62) की नाबाद अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से शानजार जीत दर्ज कर दी।

आंखों देखा हाल- न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज पर भारत का कब्जा

मिताली ने मंधाना के साथ मिलकर 151 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर टीम को 35.2 ओवरों में ही जीत दिला दी। मंधाना ने अपनी पारी में 83 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 13 चौके और एक छक्के लगाए। वहीं मिताली ने 111 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद अब भारत और न्यूजीलैंड की महिलाओं के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच एक फरवरी को हेमिल्टन में खेला जाएगा।

मिताली ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

आपको बता दें कि इस मैच में सबसे अधिक 90 रन बानाने वाली स्मृति मंधाना को प्लेअर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं 60 रन बनाने वाली मितारी राज ने महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। मिताली राज अब धोनी को पीछे छोड़ते हुए भारतीय क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करने के मामले में सबसे सफल खिलाड़ी बन गई हैं।

इंडोनेशिया मास्टर्स: बिना खेले ही फाइनल जीत गईं साइना नेहवाल, जानिए कै…

आज के मैच में 60 रनों की लाजवाब पारी के बाद मितावी वनडे क्रिकेट (पुरुष व महिला) में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बेहतरीन औसत रखने के मामले में धोनी को पीछे छोड़ खुद आगे आ गई हैं। लक्ष्य का पीछा करते हुए मिताली का औसत अब 111.29 हो चुका है, जबकि इस मामले में धोनी का औसत 103.07 है और विराट कोहली का 96.23 है।

loading...