Breaking News
  • नगालैंड दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 27 फरवरी को होने हैं चुनाव
  • जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य
  • पीएनबी घोटाला: विपुल अंबानी 5 मार्च तक सीबीआई हिरासत में

सबसे ज्यादा रन हो या विकेट- दुनिया में सबसे आगे हैं ये भारतीय महिलाएं...

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहाले वनडे मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद दूसरे वनडे मैच में भारत ने अफ्रीकी टीम को 178 रनों से हराते हुए बड़ी जीत दर्ज की है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 302 रन बनाए, जिसके जवाब में अफ्रीकी टीम 124 के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई।

इस मैच में भारती की ओर से विस्फोटक बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शानदार 135 रनों की पारी खेली, जिसके दम पर भारत ने इतनी बड़ी जीत दर्ज की है। तो वहीं इस मैच में भारती टीम की वरिष्ठ तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने एक विकेट लेकर अपना महिला क्रिकेट के इतिहास में 200 विकेट लेने वाली गेंदबाज बन गई है।

VIDEO: संसद में काफी देर तक दहाड़े PM- फिर भी राहुल को नहीं मिला जवाब, आखिर क्या है सावल?

25 नवंबर 1982 को कोलकाता जन्मी 35 साल की झूलन ने अब तक 165 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 200 विकेट लेकर महिला क्रिकेट के लिए बड़ा इतिहास कायम किया है। बता दें कि झूलन लोअर ऑर्डर में अच्छी बैटिंग भी कर लेती हैं। इस मैच में झूलन के अलावा भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट, पूनम यादव चार विकेट और दीप्ति शर्मा ने भी दो विकेट अपने नाम किया है।

कोहली ने ठोका नाबाद 160 रन, अफ्रीका के खिलाफ भारत का स्कोर 300 के पार...

इसके साथ ही आपको बता दें कि महिला क्रिकेट के इतिहास में भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने विश्वकप के दौरान ही छह हजार रनों के आकड़े को पार कर सबसे अधिक रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज बनी थी। जिसके बाद अब मिताली का कुल रन 6235 है, जबकि उन्होंने अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में 20 का स्कोर किया है।

स्मार्टफोन के दाम में लैपटॉप हुआ लॉन्च- शानदार फीचर्स से है लैस, जाने कीमत और खासियत...

इस लिहाज से मिलाती और झूलन रन और विकेट के मामले में दुनिया की अन्य किसी महिला बल्लेबाज के मुकाबले काफी आगे हैं। जोकी भारतीय महिल टीम और क्रिकेट प्रशंसकों के लिए भी गर्व की बात है!

loading...