Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

क्या ‘गोल्डन गर्ल’ ने सरकार पर झूठे आरोप लगाए, मंत्री ने दिया ऐसा बयान!

नई दिल्ली: गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल और फिर अक्टूबर 2018 में यूथ ओलिंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतकर देश को गौरवान्वित करने वाली हरियाणा की ‘गोल्डन गर्ल’ 16 साल की मनु भाकर इन दिनों सरकार से नाराज चल रही है।

दरअसल, देश के लिए सोना जीतने के बाद हरियाणा सरकार ने मनु के लिए इनाम की घोषणा की थी, लेकिन महीनों बाद भी मनु को इनाम मिली नहीं है। जिससे नाराज मनु ने सरकार को याद दिलाने का प्रयास किया है। मनु ने सोशल मीडिया मंत्री के उसे पोस्ट को फिर से पोस्ट करते हुए लिखा, “सर प्लीज इसे कंफर्म कीजिए कि क्या ये सही है, या फिर ये भी एक जुमला है।”

आपको बता दें कि यूथ ओलंपिक में गोल्ड मेडल पर निशाने लगाने के बाद हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर मनु को बधाई के साथ-साथ दो करोड़ रुपये इनाम के तौर पर दिए जाने का ऐलान किया था। लेकिन मनु और उनक परिजनों का आरोप है कि अब तक ऐसा हुआ नहीं है।

मनु के पिता राम किशन भाकर के अनुसार, “बात पैसे की नहीं, वादे से मुकरने की है, जब मनु जीतकर आई तब उन्होंने वादा किया था लेकिन अब उन्हें याद तक नहीं।” वहीं अब हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल वीज ने मनु के सवालों का जवाब देते हुए कई ट्वीट किए हैं।

अपने ट्वीट में वीज ने कहा, “पब्लिक डोमेन में आने से पहले भाकर को स्पोर्ट डिपार्टमेंट से कंफर्म करना चाहिए था। उनका राज्य सरकार पर ऐसे आरोप लगाना गलत है, जिसने उन्हें देश में सबसे ज्यादा इनाम दिया है। भाकर को 2 करोड़ रुपए मिलेंगे जैसा की मैंने उस वक्त ट्वीट कर बताया था”।

साथ ही उन्होंने कहा कि, खिलाड़ियों के बीच थोड़ा अनुशासन होना चाहिए। उन्हें अपने पर खेल पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि, भाकर को इस विवाद के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्हें काफी आगे जाना है।

loading...