Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम में भारत की मनु और सौरभ ने जीता…

नई दिल्ली: भारत के युवा निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल पर निशाना लगा कर देश का नाम दुनिया भर में एक बार फिर से रोशन किया है। दिल्ली में खेले जा रहे शूटिंग वर्ल्ड कप के आखिरी दिन बुधवार को मनु और सौरभ की जोड़ी ने 483.4 अंक हासिल किए।

बता दे कि चौधरी का यह सीनियर वर्ल्ड कप में दूसरा पदक हैं, जबकि मिक्स्ड टीम इवेंट में उनका पहला पदक है। इससे पहले टूर्नमेंट में चौधरी ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में विश्व रिकॉर्ड 245.0 अंकों के साथ गोल्ड मेडल जीता था। इसके साथ ही उन्होंने तोक्यो ओंलिंपिक 2020 में भारत के लिए कोटा भी हासिल किया था।

वायुसेना के एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाक सीमा पर जंग, पाकिस्तान को भारी नुकसान

वहीं मवु भाकर महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में पांचवें स्थान पर रही थीं। चीन की जियांग रेनजिंग और बोवन जैंग ने 477.7 अंकों के साथ सिल्वर और साउथ कोरिया के किम बोमी और हान सुंगवू ने 418.8 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता।

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पर्यटन मंत्री समेत 5 की मौत 

 

बता दें कि मनु और चौधरी ने भी क्वॉलिफिकेशन विश्व रिकॉर्ड 778 अंकों के साथ फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं हीना सिद्धू और अभिषेक वर्मा फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे थे। वे 770 अंकों के साथ नौवें स्थान पर रहे। गौर हो कि मिक्स्ड टीम इवेंट को पहली बार 2017 में खेल का हिस्सा बनाया गया था। यह तोक्यो में होने वाले अगले ओलिंपिक खेलों का भी हिस्सा होगा।

पुलवामा हमले का बदला लिए जाने के बाद, व्यापारी ने बनाई सर्जिकल स्ट्राइक साड़ी- वीडियो देखें

loading...