Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

धोनी ने आज बताई कप्तानी छोड़ने की असली वजह

नई दिल्ली: इस साल पहली बार एशिया कप का आयोजन दुबई में हो रहा है। एशिया कप के लिए भारतीय टीम की कमान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को दी गई है। क्योंकि टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली एशिया कप के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे। टीम के साथ कोहली का न होना वाकई भारतीय टीम के लिए चिंता बढ़ाती है, हालांकि यहां अच्छी खबर है कि टीम के साथ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी होंगे और धोनी के अनुभव का फायदा टीम को भी होगा।

इससे पहले आपको बता दें कि एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए दुबई रवाना होने से धोनी ने रांची में एक कार्यक्रम के दौरान कई अहम विषयों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। टीम की कप्तानी छोड़े जाने को लेकर धोनी ने साफ किया कि मैंने इसलिए कप्तानी से इस्तीफा दिया क्योंकि मैं चाहता था कि 2019 विश्वकप के लिए नए कप्तान को तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

जम्मू-कश्मीर में 17 मरे, 8 को हेलीकॉप्टर भेजा गया जम्मू

धोनी के कहा कि जब तक नए कप्तान को पर्याप्त समय दिया जाता तब तक मजबूत टीम का चयन कर पना संभव नहीं है। आपको बता दें कि धोनी भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। 2007 में टी-20 विश्व कप, 2011 में विश्वकप और 2013 में चैम्पियंस ट्राफी खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने 2014 में आस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के साथ-साथ टेस्ट से संन्यास ले लिया था।

498 ए: दहेज उत्पीड़न के मामले में सुप्रीम कोर्ट का कड़ा फैसला, पति की खैर नहीं!

हालांकि इसके बाद धोनी टी-20 और वनडे मैचों में कप्तानी कर रहे थे। लेकिन अक्टूबर 2016 में उन्होंने टी-20 और वनडे मैचो के लिए भी भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ दी। जिसके बाद से क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में नियमित कप्तान की जिम्मेदारी विराट कोहली संभाल रहे हैं।

आंध्र CM के खिलाफ गैर जमानती वारंट, कोर्ट ने कहा गिरफ्तार कर पेश किया जाए!

loading...