Breaking News
  • संसद के मॉनसून सत्र से पहले लोकसभाध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • गुजरात में बारिश से अबतक 28 की मौत, यूपी-एमपी में अलर्ट
  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
  • भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच

इस पाकिस्तानी को पीछे छोड़ महेंद्र बने बाहुबली, जानिए धोनी का नया विश्व रिकॉर्ड

मैनचेस्टर: भारत-इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों के सीरीज के तहत खेले गए पहले मुकाबले में मंगलवार रात भारत ने इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा दिया। वहीं इससे इतर इस मैच में कई रिकॉर्ड और विश्व रिकॉर्ड भी बने हैं। इससे पहले आपको बता दें कि मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए जिसे भारत ने करीब दो ओवर पहले ही आठ विकेट से हासिल कर लिया।

भारत की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान देते हुए लोकेश राहुल ने महज 54 गेंद में 101 रनों की नाबाद परी खेली वहीं इससे पहले गेंदबाज कुलदीप यादव ने चार ओवर में 24 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि इस मैच में 20 रन बनाने वाले टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 में सबसे तेज 2000 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड कायम किया है। वहीं विकेट के पीछे अपना कमाल दिखाते हुए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी विश्व रिकॉर्ड बनाया।

प्रेमिका का हाथ मांगने उसके घर गए थे BJP युवा नेता, नहीं मिली तो कनपटी में मार ली गोली

आपको बता दें कि कुलदीप यादव पांच विकेट लिए, लेकिन कुलदीप के पांच विकेट में कप्तान कोहली और पूर्व कप्तान धोनी का बड़ा हाथ है। दरअसल कुलदीव की गेंद पर विराट कोहली ने दो शानदार कैच पकड़े जबकि विकेट के पीछे तैनात धोनी ने एक ही ओवर में लगातार दो गेंदों पर स्टंप करते हुए दो खिलाड़ी दो खिलाड़ी को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

इंग्लैंड की पारी के दौरान 14वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर धोनी ने पहले बेयरस्टो और फिर जो रूट को स्टंप किया और टी20  के इतिहास में सबसे अधिक स्टंप करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। इन दोनों को स्टंप करने के बाद अब धोनी के नाम अंतराष्ट्रीय टी20 में में कुल 33 स्टंप हो गए हैं। इसके साथ ही धोनी ने पाकिस्तानी खिलाड़ी कामरान अकमल को पीछे छोड़ते हुए इस रिकॉर्ड पर भी अपना नाम दर्ज करा दिया है।

पत्नी ने पति को गड़ासे से उड़ाया, 4 दिन पहले हुई थी मर्द की दूसरी और औरत की तीसरी शादी

गौर हो कि टी20 क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी ने विकेटों के पीछे कुल 82 शिकार किया है, जिनमें से 49 कैच और 33 स्टंप हैं। ऐसे में हाला के दिनों में धोनी से आगे किसी भी देश का विकेटकीपर नहीं है। इस फिल्ड में महेंद्र सिंह धोनी ही ‘बाहुबली’ हैं।

इसे भी देखिए!

loading...