Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी

धोनी से पहले भारत के सिर्फ 4 दिग्गजों के नाम है ये बड़ा रिकॉर्ड, विराट भी हैं शामिल

सिडनीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वडने मैचों की सीरीज के तहत यहां जारी पहले मैच में भारतीय टीम हार के कगार पर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीतने के लिए 289 रनों के लक्ष्य का पिछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही।

शिखर धवन, विराट कोहली और अंबाती रायडू जैसे तीन प्रमुख बल्लेबाजों का बल्ला खमोश रहा, जिसका परिणाम यह रहा है कि भारतीय टीम ने महज 4 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए। हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार अर्धशतक लगाया।

धोनी ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ टीम की लड़खलाड़ी पारी को संभाल लिया, लेकिन धोनी अधिक देर तक शर्मा का साथ नहीं दे सके और अब शर्मा 133 रन बनाकर रोहित शर्मा भी आउट हो चुके हैं। जबकि टीम इंडिया ने 244 रन पर 7 विकेट गंवा दिये है।

इससे पहले धोनी ने अपना विकेट 51 रन के स्कोर पर गंवाया, लेकिन इस 51 रनों की मदद से धोनी ने अपने करियर में एक और तमगा जोड़ने के काम किया है। आपको बता दें कि आज महेंद्र सिंह धोनी ने एक रन बनाने के साथ ही वनडे में 10 हजार रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए थे।

गौर हो कि इससे पहले अक्टूबर-नवंबर 2018 में भारत में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में धोनी 9999 के आंकड़े पर ठहर गए थे। जिसके बाद अज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बल्लेबाजी के लिए आए धोनी ने जैसे ही एक रन बनाया वह 10 हजार रन बनाने वनाले खिलाड़ियों के क्रम में शामिल हो गए। धोनी ने 333वें मैच में इस बड़े आकड़े को पूरा किया है।

हालांकि ऐसे करने वाले धोनी पहले भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं, बल्कि इस क्रम में धोनी से पहले टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के साथ तीन अन्य खिलाड़ी भी हैं। वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरा करने वाले भारतीय खिलाड़ियों के क्रम में पहला नाम मास्टर-ब्लास्टर चिन तेंदुलकर का है, जबकि इस क्रम में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ का भी नाम शामिल है।

loading...