Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के एक दिवसीय यात्रा पर
  • अमेरिका का दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त सैन्याभ्यास रद्द
  • जम्मू-कश्मीर: सेना ने 22 आतंकियों की हिट लिस्ट तैयार की
  • JK: PDP के साथ गठबंधन टूटने के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर BJP की रैली

इस इंडियन खिलाड़ी ने की पड़ोसी से शादी, 12 साल की उम्र ही हाशिल किया था ब्लैक बेल्ट

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और हाल ही में आईपीएल 11 का खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह ने एक और बार आईपीएल खिताब जीतने के बाद कहा था कि क्रिकेट खेलने के लिए औक क्रिकेटर की उम्र उत्ना महत्व नहीं रखता जितान कि किसी खिलाड़ी का फिटनेस महत्व रखता है।

धोनी की इस बात को क्रिकेट से जुड़े लोग और फैंस ने भी सही माना। ऐसे में अगर फिटनेस की लिहाज से देखा जाए तो आज एक ऐसे भारतीय क्रिकेटर का जन्मदिन है जो महज 12 साल की उम्र में ही कराटे में ब्लैक बेल्ट हाशिल कर लिया था, वहीं हाल के दिनों टीम इंडिया के इस बल्लेबाज की पहचान उस तरह के खिलाड़ियों में की जाती है जिसे किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करना पसंद है।

पति की कंपनी में पत्नी ने भेज दिए अश्लील फोटो, पति को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत!

दरअसल ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अजिंक्य रहाणे हैं, जिन्हें आपने ओपनिंग और पहले नंबर के साथ तीसरे चौथे नंबर पर भी न सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि शानदार प्रदर्शन करते देखा होगा। बता दें कि 30 साल के रहाणे का जन्म छह जून 1988 को हुआ है। रहाणे क्रिकेट के सभी फॉर्मेट टी20, वनडे, टेस्ट में बेहतरीन और जिम्मेदार पारी खेलने को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं।

VIDEO: रिलीज हुई CM शिवराज की साउथ फिल्म, सोशल मीडिया पर लगा दी आग!

रहाणे ने 25 नवंबर 2014 को अपनी बचपन की दोस्त राधिका के साथ शादी की है, बताया जाता है कि राधिका रहाणे की पड़ोसी थीं, जिसके बाद इन दिनों के बीच प्यार हुआ जिसे इन दोनों ने शादी के पवित्र बंधन में बांध दिया। आपको बता दें कि रहाणे के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भारती टीम का उप-कप्तान भी बनाया गया है।

ज्वालामुखी में भयंकर विस्फोट, एक ही परिवार के 36 लोगों की मौत, कुल 69 लोग मरे

क्रिकेट के मौदान पर खेलते हुए रहाणे के अपने नाम कुछ रिकॉर्ड भी बनाए हैं, जिनमें मुख्य है जब उन्होंने साला 2012 में आईपीएल के दौरान राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे रहाणे ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के खिलाफ एक ही ओवर में छह चौके लगाए थे। इस दौरान रहाणे ने नाबाद 103 रनों धमाकेदार पारी खेली थी।

वहीं अतंरराष्ट्रीय स्तर पर रहाणे ने साल 2015 में श्रीलंका के खिलाफ एक ही टेस्ट मैच में आठ 8 कैच पकड़े, जिसके बाद वह एक मैच में इतने कैच पकड़ने वाले इकलैते नॉन विकेट-कीपर खिलाड़ी बने थे। रहाने ने मैच की पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में पांच कैच पकड़ कर अपने नाम यह रिकॉर्ड दर्ज किया था।

loading...