Breaking News
  • सोनभद्र जाने पर अड़ी प्रियंका गांधी, धरने का दूसरा दिन
  • असम और बिहार में बाढ़ से 150 लोगों की गई जान, 1 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित
  • इलाहाबाद हाइकोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त को सुनवाई
  • कर्नाटक पर फैसले के लिए अब सोमवार का इंतजार

इंडिया और बांग्लादेश के बीच मैच में इमोशनल हुए कोहली, चूमा माथा...

नोएडा : दीवार फिल्म की वो डायलॉग आपने तो सुनी ही होगी, जिसमें अमिताभ, शशि कपूर से कहते है कि मेरे पास शोहरत है, दौलत है और तुम्हारे पास क्या है? इसके जवाब में शशि कहते है कि मेरे पास मां है। जिसके बाद सिनेमाघरों में मौजूद सभी लोग इमोशनल हो जाते है। अब यहीं सीन्स भारतीय क्रिकेट टीम के साथ भी क्रिएट हुआ।

जब भारत, बांग्लादेश से सेमीफाइनल के लिए भिड़ रहा था। क्योंकि सेमीफाइनल में जाने के लिए भारत को यह मैच जीतना जरूरी था, जिसे भारत ने 28 रनों से जीत भी लिया। लेकिन इस मैच के दौरान सभी की नज़र कहीं और ही थी, वो नज़र थी उस मां के पास। जो ह्विलचेयर पर बैठकर मैच देखने बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में आई थी। जिनकी उम्र 87 वर्ष है।

जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बांग्लादेश के खिलाफ 'मैन ऑफ द मैच' रहे टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा भारत को सपोर्ट करने आई इस मां से मिले। जिस दौरान चारूलता ने उन दोनों को आशिर्वाद भी दिया।  

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के इस मां का नाम चारुलता पटेल है। जो तंजानिया की रहनेवाली है। मैच के बाद चारूलता ने कहा, 'मैं भारत में नहीं बल्कि तंजानिया में पैदा हुई हूं। लेकिन मेरे बच्चे सरे काउंटी से खेले हैं, इसलिए मुझे क्रिकेट पसंद है। लेकिन मेरे माता-पिता भारत से हैं, इसलिए मुझे भारत से बहुत ज्यादा लगाव है। मुझे लगता है कि इस बार भारत वर्ल्ड कप जीतेगा। मैं 1983 में जब भारत वर्ल्ड चैम्पियन बना था, तब भी इंग्लैंड में ही थी। मैं शुरु में अफ्रीका में थी और तब से क्रिकेट देख रही हूं। काफी सालों से क्रिकेट पसंद है। जब नौकरी करती थी तो टीवी पर क्रिकेट देखती थी, लेकिन रिटायरमेंट के बाद जब भी मौका मिलता है तो वे स्टेडियम आकर मैच देखती हूं।'

विश्व कप जीत पर उन्होंने कहा कि यह कप भारत ही जीतेगा। मैं भगवान गणेश से प्रार्थना करती हूं कि भारत जीत जाए। मैं टीम इंडिया को हमेशा आशीर्वाद देती हूं।

loading...