Breaking News
  • राजस्थान सरकार ने लागू किया सातवां वेतन आयोग
  • बोफोर्स: माइकल हर्शमेन के ख़ुलासों के बाद कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, भाजपा ने मांगा जवाब
  • प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य लोगों ने दी देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं
  • दीपावली के पावन पर्व पर आप सबको हार्दिक शुभकामनाएं

गेल,डीविलियर्स का रिकॉड ध्वस्त- इस भारतीय खिलाड़ी ने ठोका सबसे तेज शतक

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में वैसे तो पहले ही कई तरह के रिकॉड बन चुके है, हालांकि इसके बाद भी क्रिकेट के हर मैच में कई न कोई नया रिकॉड बनता ही रहता है, लेकिन इन दिनों एक भारतीय खिलाड़ी की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है, जिसने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का रिकॉड तोड़ते हुए सबसे तेज शतक लगाने के रिकॉड पर अपना कब्जा कर लिया है।

दरअसल यह रिकॉड कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन टूर्नामेंट के दौरान बना है। ग्रुप-ए के एक मैच में सिटी जिमखाना के प्रोलू रविंद्र नाम के खिलाड़ी ने महज 28 गेंद में एक तूफानी शतक लगाते हुए रिकॉड कायम किया है। बता दें कि गेल ने आईपीएल में 30 और दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स ने 31 गेंदों में शतक लगा कर तेज शतक जमाने का रिकॉड बनाया था।

हालांकि प्रोलू रविंद्र का यह रिकॉड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का रिकार्ड नहीं है उन्होंने घरेलू मैदान में तेज शतक लगाने का रिकॉड बनाया है। प्रोलू रविंद्र ने अपनी पारी में 58 गेंदों का सामना करते हुए कुल 144 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 13 छक्के और 7 चौके लगाए जिसकी बदौलत सिटी जिमखाना ने 403 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में विरोधी जयदूर क्लब 229 के स्कोर पर ही ढेर हो गई और  जिमखाना के सामने 175 रनों से हार का सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि प्रोलू रविंद्र मूल रूप से आंध्र प्रदेश का रहने वाले हैं और वह भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग को अपना आर्दश मानते हैं।

 

loading...