Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

Commonwealth 2018: इस बेटी ने भारत को दिलाया 5वां गोल्ड, खुशियों से झूम उठे इंडियन...

गोल्ड कोस्ट: आस्ट्रेलिया में आयोजित 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान भारत की महिला भारोत्तोलक पूनम यादव ने रविवार को चौथे दिन भारत के लिए अच्छी शुरुआत करते हुए 69 किलोवर्ग भार स्पर्धा में भारत को पांचवां स्वर्ण पदक दिलाया।

भारत को पांच स्वर्ण पदक भारोत्तोलन प्रतियोगिता में ही मिले हैं। पूनम ने कुल 222 किलो का भार उठाया। उन्होंने स्नैच में 100 किलो का भार उठाकर सबसे बेहतर प्रदर्शन किया, वहीं क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 122 किलोग्राम का भार उठाकर शानदार प्रदर्शन किया।

internet image

स्पर्धा में पूनम को इंग्लैंड की सारा डेविस से अच्छी टक्कर मिली, वह स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाने के काफी करीब थी, लेकिन क्लीन एंड जर्क में आखिरी बारी में असफल रही और इस कारण उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा।

पूनम ने स्नैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन तीसरी बारी में रहा। उन्होंने तीसरी बारी में 100 किलोग्राम का भार उठाया। इससे पहले, उन्होंने पहले प्रयास में 95 किलो और दूसरे प्रयास में 98 किलो का भार उठाया। क्लीन एंड जर्क में पूनम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तीसरी बारी में था, जिसमें उन्होंने 122 किलो का भार उठाया।

internet image

उन्होंने पहले प्रयास में 118 किलो का भार उठाया। हालांकि, वह दूसरी बारी में 122 किलो का भार उठाने में असफल रही, लेकिन तीसरे प्रयास में उन्होंने इस असफलता को भी सफलता में बदल दिया।

loading...