Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

अफ्रीका के खिलाफ 178 रनों से जीता भारत- स्मृति मंधाना ने ठोके 135 रन

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए आज का दिन बेहद ही खास है। दरअसल, इन दिनों भारतीय पुरुष टीम और महिला टीम दोनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं। पुरुष टीम अफ्रीका के खिलाफ छह वनडे मैचों के सीरीज के तहत तीसरा वनडे मैच खेल रही है, जबकि महिला टीम यहां तीन मैचों का एक सीरीज खेल रही है।

पुरुष टीम टीम का मैच केप टाउन में खेला जा रहा है जबकि महिलाओं की भिड़ंत सीरीज के दूसरे मैच में किंबरले में है। इस मैच में भारतीय महिलाओं ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए विरोधी टीम के सामने 302 रन बनाए हैं। इस क्रम में भारत की ओर से स्मृति मंधानाने 135 रनों की शानदारी पारी खेली है।

INDvsSA: तीसरे वनडे में भारत से डरा अफ्रीका- केपटाउन में जारी है भारत का विस्फोट!

भारत के खिलाफ अस बड़े स्कोर को चेस करने उतरी अफ्रीकी टीम ने 30.5 ओवर के खेल के बाद 124 के स्कोर पर पूरी टीम आउट हो गई और भारत ने इस मैच को 178 रनों से जीत लिया। जबकि इससे पहले (1st ODI) मुकाबले में भी भारतीय महिलाओं ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी।

पहले मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना और कप्तान मिताली राज की शानदार बैटिंग की बदौलत सात विकेट पर 213 रन बनाए और फिर तेज गेंदबाजों झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे की बदौलत साउथ अफ्रीका को 125 रन पर ही ढेर कर दिया था।

VIDEO: संसद में काफी देर तक दहाड़े PM- फिर भी राहुल को नहीं मिला जवाब, आखिर क्या है सावल?

आपको बता दें कि तीन मैचों की यह सीरीज आईसीसी महिला चैंपियनशिप के पहले दौर का मुकाबला भी है। इस चैंपियनशिप के जरिए टीमों को 2021 आईसीसी महिला विश्व कप के लिए सीधे क्वॉलिफाइ करने का चांस मिलेगा।

भारत में भी आ गया किया मोटर्स- भारतीय सड़कों के हिसाब से ही बनाएगी शानदार कारें...

loading...