Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

Woman world cup: कप्तान मिताली के नाम सबसे बड़ा विश्व रिकॉड- कोहली ने दी बधाई

ब्रिस्टल: आईसीसी महिला विश्व कप 2017 के तहत आज भारतीय टीम का मुकाबला आस्ट्रेलियाई टीम के साथ यहां काउंटी ग्राउंड पर जारी है। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज पुनम राउत के शानदार शतक के दम पर 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए।

इस मुकाबले में सबसे खास बात यह रही कि भारतीय कप्तान मिताली राज ने एक नया इतिहास रचते हुए महिला वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। मिताली ने इंग्लैंड की कारलोट एडवर्ड्स का सबसे ज्यादा 5992 वनडे रनों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया रिकॉड कायम किया है।

इस मुकाबले से पहले मिताली 5959 रनों के साथ दूसरे नंबर पर थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 34वां रन बनाते ही उन्होंने इस बड़ी उपलब्धि को हासिल कर लिया। इस मुकाबले में मिताली ने 69 रनों की शानदार पारी खेली।

आपको बता दें कि इंग्लैंड की कारलोट एडवर्ड्स ने यह रिकॉर्ड 191 वनडे मैच खेलकर बनाया था, जबकि मिताली के नाम यह रिकॉर्ड 183वें मैच खेलने के बाद ही हाशिल कर लिया। इस मैच में मिताली ने 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 114 गेंदों में 69 रन बनाए।

मौजूदा समय में मिताली के नाम वनडे क्रिकेट में 6028 रन हो गए हैं। इतने रन बनाने के दौरान मिताली ने 5 शतक और 49 अर्धशतक लगाए है। मिताली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 114 रन है। महिला टीम के कप्तान मिताली को इस खास सफतला के लिए पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली में एक ट्विट के हवाले से बधाई दी है।

loading...