Breaking News
  • देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर, सेना और एनडीआरएफ की टीमें बचावा कार्य में जुटी हैं
  • बिहार: रात भर चला ड्रामा, तेजस्वी बोले- ‘हमें मिले सरकार बनाने का मौका, ये तानाशाही है’
  • बिहार: महागठबंध से अलग हुए नीतीश- BJP के साथ बनाई नई सरकार, शपथ ग्रहण आज
  • रामेश्वरम में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल का उद्घाटन- पीएम मोदी की मौजूदगी में

कप्तान मिताली का जलवा देख पस्त पड़ा विरोधी- बदले में मिली ऐसी हार...


डर्बी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की शनादार शतकीय पारी की मदद से भारत ने महिला विश्वकप 2017 के तहत अपने अंतिम लीग मैच में न्यूजीलैंड को 186 रनों के बड़े अंतर से हराकर विश्वकप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय महिलाओं का सामना आस्ट्रेलिया से होगा।

शानदार फॉर्म में चल रही कप्तान मिताली राज ने इस मुकाबले में सबसे अधिक 109 रनों की पारी खेली, मिताली के अलावा हरमनप्रीत कौर ने 60 रन तो वेद कृष्णमूर्ति ने 70 रनों का अहम योगदान दिया। इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों का स्कोर 20 रन से भी कम रहा।

कप्तान मिताली का यह इस विश्व कप में पहला और कुल छठा शतक है। उन्होंने 123 गेंदों में 11 चौकों की मदद से न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम शानदार फॉर्म में चल रही कप्तान मिताली राज की शतकीय पारी की मदद से न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 265 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जबाव में न्यूजीलैंड की पुरी टीम महज 25.3 ओवर के खेल के बाद सभी विकेट खोकर 79 पर ही बना सकी।

ऐसे में अगर भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो राजेश्वरी गायकवाड ने 15 रन देकर पांच विकेट हासिल की, तो वहीं दीप्ति शर्मा को दो विकेट, शिखा पांडे, पूनम यादव और झूलन गोस्वामी ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

loading...