Breaking News
  • छत्तीसगढ विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान
  • CBI विवाद: SC में सीवीसी की रिपोर्ट और निदेशक वर्मा के जवाब की सुनवाई 29 नवंबर तक टाली
  • महाराष्ट्र: पुलगांव में सेना के हथियार डिपो में धमाका, 4 की मौत
  • जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद, दो घायल

भारत के इस दिग्गज क्रिकेटर ने लिया संन्यास, बताया ये बड़ी वज़ह

नई दिल्ली : अपने जबरदस्त गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर भारत को कई अहम मैच में जीत दिलाने वाले इस क्रिकेटर ने अंत में क्रिकेट को अलविदा कह ही दिया। उन्होंने संन्यास लेने का कारण बताया कि अभी ऐसे कई गेंदबाज और बल्लेबाज हैं जो आना चाहते हैं लेकिन हम जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों की वज़ह से वे नहीं आ पाते। मैं उनके लिए क्रिकेट में आने का रास्ता खोलना चाहता हूं। अब आप यह सोच रहें होंगे यह कौन खिलाड़ी हैं जो अपने भविष्य की चिंता को छोड़कर वर्तमान पीढ़ी की भविष्य का चिंता कर रहा है।

2 रन लेने के चक्कर में तीन बार गिरे बल्लेबाज़, हुए रन आउट, देखिए वीडियो

कौन हैं वो खिलाड़ी

वो खिलाड़ी हैं भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ प्रवीण कुमार।  जिन्होंने 2005-06 रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हुए प्रभावित किया, जहां उन्होंने 41 विकेट लिए और 386 रन बनाए। उनके पास दोनों तरफ गेंद को स्विंग करने की क्षमता हैं। घरेलू क्रिकेट में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद उन्होंने नवंबर 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा।

उन्होंने देश के लिए 68 वनडे और छह टेस्ट मैच खेले। वनडे में उन्होंने 77 और टेस्ट में 27 विकेट लिए। आखिरी बार प्रवीण मार्च 30, 2012 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले थे।

BCCI के इस बड़े अधिकारी पर लगा बड़ा गंभीर आरोप, जॉब देने के एवज में की थी ऐसी गंदी मांग

जाहीर हैं कि इतने लंबे अंतराल तक किसी खिलाड़ी का चयन न होना उसके लिए निराशा होने की वज़ह हो सकती है। लेकिन प्रवीण ने इस निराशा को आशा में बदल दिया। आपको बता दें कि प्रवीण ने करीब 13 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है। वह अब सिर्फ ओएनजीसी के लिए कंपनी क्रिकेट खेलेंगे। प्रवीण की इच्छा हैं कि वो आगे भी गेंदबाजी कोच बनकर क्रिकेटर टीम से जुड़े रहें । संन्यास के बाद उन्होंने कहा कि मुझे कोई पछतावा नहीं है। दिल से खेला, दिल से बॉलिंग की।

IND vs WI : कोहली को देखते ही ग्राउंड में कूद पड़ा यह शख्स, और फिर...

loading...