Breaking News
  • पंजाब: AAP विधायक पर लोहे की रॉड से हमला, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती
  • जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2-3 आतंकियों के छिपे होने की ख़बर
  • कश्मीर में 7 दिवसीय विश्व फिल्म महोत्सव का आगाज

VIDEO में सुनिए- U19 चैंपियन बनने के बाद क्या बोला भारत का युवा कप्तान पृथ्वी शॉ...

नई दिल्‍ली: भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा कर विश्वकप खिताब पर अपना कब्जा जमाया है। इस जीत के बाद टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने कहा कि, मैं बता नहीं सकता कि मैं अभी क्या महसूस कर रहा हूं, इस जीत का पूरा श्रेय सहयोगी स्टाफ को जाता है जिन्होंने पिछले दो साल में इतनी मेहनत की।

इसके साथ ही कप्तान ने फाइलन मैच में शतक (101) रन लगने वाले बल्लेबाज मनजोत कालरा की तारीफ करते हुए कहा कि, यह शतक बेहद ही खास है। कप्तान ने एक और विस्फोटक बल्लेबाज शुभमन गिल को लेकर कहा कि, गिल फार्म में था लेकिन वह आउट हो गया, ऐसे में कालरा की यह पारी टीम की जीत के लिए बेहद खास रहा।

U19: चैंपियन बनने के बाद 'जूनियरों' के सीनियर गुरु द्रविड़ ने कह दी ये बड़ी बात...

आपको बता दें कि शुभमन गिल को ‘क्रिकेट का नया डॉन’ नाम से भी जाना जता है। शुभमन ने फाइनल मैच में अपना विकेट 31 रन के स्कोर पर गंवाया, लेकिन इससे पहले पूरे प्रतियोगिता में गिल का प्रदर्शन बेहद ही खास रहा है। फाइलन मैच को छोड़कर वर्ल्डकप के जितने मैचों में शुभमन गिल उतरे हैं, उनके बल्ले से हाफ सेंचुरी से कम का स्कोर कभी नहीं बना। यही कारण है कि वह u19 वनडे में दुनिया के अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिसने 1000 से ज्यादा रनों के स्कोर में अपना औसत 100 से ऊपर रखा।

इस खिलाड़ी के दम पर चौथी बार विश्व विजेता बना भारत!

गौर हो कि डॉन ब्रेडमैन ने अपने टेस्ट करियर में 99.94 की औसत से रन बनाए थे और शुभमन गिल अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिसने 1000 से ज्यादा रन बनाने के बाद यूथ वनडे में अपना स्कोर 101.60 का रखा है। शुभमन गिल ने 13 यूथ वनडे की 13 पारियों में 1000 रन पूरे किए। गिल से पहले टेस्ट की 13 पारियों में हजार रन पूरे करने का कारनाम सर डॉन ब्रेडमैन ने किया था। उनसे पहले सर एवरटन वीक्स ने 12 पारियों में एक हजार रन बनाकर एक कारनामा किया था।

भारत ने जीता U19 वर्ल्‍डकप- ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया- पूरी जानकारी...

loading...