Breaking News
  • अंडमान के हैवलॉक द्वीप पर 800 टूरिस्टं फंसे, नेवी का रेस्यूंद्र ऑपरेशन
  • राज्यसभा और लोकसभा में नोटबंदी पर हंगामा
  • श्रीहरिकोटा: सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से दूरसंवेदी उपग्रह RESOURCESAT-2A का सफल प्रक्षेपण

मोहाली टेस्ट जीतने के लिए भारत के सामने 103 रनों का टारगेट !

मोहाली: भारत-इंग्लैंड के बीच जारी पांच टेस्ट मैचों के सीरीज के तहत तीसरा टेस्ट मैच मोहाली में खेला जा रहा है। मुकाबले के चौथे दिन इंग्लैंड ने भारत को जीतने के लिए 103 रनों का लक्ष्य दिया है।

इससे पहले मुकाबले में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने पहली पारी में 283 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 417 रन बना कर 134 रनों की बढ़त बना ली।

इसके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी महज 236 रन पर ही सिमट गई और भारत को मोहाली टेस्ट जीतने के लिए 103 रनों का लक्ष्य मिला। फिहाल भारतीय टीम दूसरी पारी में एक विकेट खो कर 24 रन बना लिए है।

भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (0) पर आउट होकर पवेलियन लौट चुके है तो पुजारा और पटेल 9 और 15 रन बना कर मौदान पर बने हुए है। इससे पहले भारत की ओर से पहली पारी में सबसे ज्यादा रवींद्र जडेजा ने 90 रन बनाए, जबकि अश्विन ने 72 रन और जयंत यादव ने 55 रनों की शानदार पारी खेली। 

इस मुकाबले में जयंत ने अपने करियर का पहला अर्धशतक बनाया। इसके अलावा इस मुकाबले में भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब निचले क्रम के तीन बल्लेबाजों ने टीम के लिए अर्धशतक लगया हो।

आपको बता दें कि पांच मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड पर 1-0 की बढ़त के साथ चल रही है। इस से पहले राजकोट टेस्ट ड्रॉ हुआ जबकि विशाखापट्नम टेस्ट को भारत ने 246 रनों से अपने नाम किया है।

दोनो टीमें

भारत

मुरली विजय, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (c), अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जयंत यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी

इंग्लैंड

एलिस्टेयर कुक (c), हसीब हमीद, जो रूट, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, गैरेथ बैटी, जेम्स एंडरसन