Breaking News
  • 11वें दिन भी बढ़े दाम: दिल्ली में पेट्रोल 77.47 रुपए तो डीजल 68.53 रुपए प्रति लीटर पहुंचा
  • CLAT परीक्षा को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई
  • जम्मू-कश्मीर: उरी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लघंन

मोहाली टेस्ट: पहली पारी में भारत को 134 रनों की बढ़त

मोहाली: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच टेस्ट मैचों के सीरीज के तहत तीसरा टेस्ट मैच मोहाली में खेला जा रहा है। मुकाबले में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने पहली पारी में 283 रनों का लक्ष्य दिया।

जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 417 रन बना कर 134 रनों की बढ़त बना ली है। भारत की ओर से पहली पारी में सबसे ज्यादा रवींद्र जडेजा ने 90 रन बनाए, जबकि अश्विन ने 72 रन और जयंत यादव ने 55 रनों की शानदार पारी खेली।  

इस मुकाबले में जयंत ने अपने करियर का पहला अर्धशतक बनाया। इसके अलावा इस मुकाबले में भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब निचले क्रम के तीन बल्लेबाजों ने टीम के लिए अर्धशतक लगया हो।

तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के गेंदबाज बेन स्टोक्स और आदिल राशिद (क्रम से)  5 और 4 विकेट लिए। आपको बता दें कि पांच मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड पर 1-0 की बढ़त के साथ चल रही है।

इस से पहले राजकोट टेस्ट ड्रॉ हुआ जबकि विशाखापट्नम टेस्ट को भारत ने 246 रनों से अपने नाम किया है।

दोनो टीमें

भारत

मुरली विजय, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (c), अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जयंत यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी

इंग्लैंड

एलिस्टेयर कुक (c), हसीब हमीद, जो रूट, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, गैरेथ बैटी, जेम्स एंडरसन

loading...