Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर के पूछ में पाक सेना ने किया युद्ध विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • देश भर में धूम-धाम से मनाया गया 71वां स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी का त्योहार
  • महाराष्ट्र में दही-हाथी संबंधित घटनाओं में दो मृत, 197 घायल
  • हिमाचल प्रदेश के चंबा में 3.5 की भूकंप के झटके

कोलंबो टेस्ट: भारत के विशाल स्कोर के नीचे दब गई श्रीलंकाई टीम- जाने टीम का हाल

कोलंबो: तीन टेस्ट मैचों के सीरीज के तहत दूसरे मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 622 रन के स्कोर पर घोषित किया है। जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम की खराब शुरुआत रही है। श्रीलंका ने महज 50 रन के स्कोर पर दो विकेट खो दिए हैं।

मुकाबले के दूसरे दिन भारतीय टीम की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 133 रन तो अजिंक्य रहाणे ने 132 रन बनाए तो वहीं आर अश्विन 54 रन, ऋद्धिमान साहा 67 रन और रवींद्र जडेजा के 70 रनों के नाबाद पारी की मदद से श्रीलंका के सामने इतना विशाल स्कोर खड़ा किया।

इससे पहले मुकाबले में पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने गुरुवार को अपनी पहली पारी में खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 344 रन बना लिए थे, इस दिन भारतीय टीम की ओर से शिखर धवन 35 रन, लोकेश राहुल 57 रन और कप्तान कोहली 13 रन के स्कोर पर आउट हुए थे, जिसके बाद आज भारतीय टीम अपनी जीत देखते हुए पारी घोषित कर दी।

आपको बता दें कि तीन टेस्ट मैचों के सीरीज में फिलहाल भारतीय टीम 1-0 से आगे है, ऐसे में अगर इस दूसरे टेस्ट को भी भारत जीत लेता है तब टीम का सीरीज पर कब्जा हो जाएगा। गौर हो कि इस मुकाबले में 133 रन बनाने वाले पुजारा ने टेस्ट में 4 हजार रनों के आकड़े को पार कर लिया है।

तो वहीं मुकाबले में 57 रन वाले राहुल ने अपने नाम एक अहम रिकॉड कायम किया है। अपने इस अर्धशतक की मदद से राहुल भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा छह अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजो के क्रम में शुमार हो गए हैं। राहुल से पहले भारतीय क्रिकेट में सिर्फ 2 ही ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो टेस्ट क्रिकेट लगातार 6 अर्धशतक लगा पाए हैं। जिनमें गुंडप्पा विश्वनाथ और राहुल द्रविड़ का नाम शामिल हैं।

loading...

Subscribe to our Channel