Breaking News
  • 2019 में महाराष्ट्र में अकेल दम पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना
  • रेप के आरोपी दाती महाराज ने पेशी के लिए पुलिस से मांगी दो दिन की मोहलत
  • यूपी: गो हत्या के आरोप में शख्स की पीट-पीट कर हत्या

कोहली ने ठोका नाबाद 160 रन, अफ्रीका के खिलाफ भारत का स्कोर 300 के पार...

केपटाउन: तीन वनडे मैचों के सीरीज के तहत खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीकी टीम को 178 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 से बढ़ता बना ली है। तो वहीं छह वनडे मैचों के सीरीज के तहत अफ्रीकी टीम के खिलाफ तीसरा मैच खेल रहे भारतीय पुरुष टीम ने विरोधी टीम के खिलाफ 304 रनों का लक्ष्य रखा है। बता दें कि इन दिनों भारतीय पुरुष टीम और महिला टीम दोनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं।

छह वनडे मैचों के सीरीज में भारतीय टीम पहले दोनों वनडेस मैच जीच कर इस सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है, जबकि बुधवार को जिस तरह से भारतीय बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी की है, उससे ऐसा लगता है भारत इस मैच को भी जीत कर सीरीज में 3-0 की बढ़त बना लेगी।

भारत की झूलन ने बनाया विश्व रिकॉड- दुनिया में इकलौती ऐसी महिला गेंदबाज...

हार से परेशान अफ्रीकी टीम ने तीसरे वनजे मैच में पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण भारत को दिया, जिसके बाद भारत ने कप्तान विराट कोहली के नाबाद 160 रनों की पारी के दम पर विरोधी टीम के खिलाफ छह विकेट खोकर 303 रन बनाने में सफल रही। इस मैम टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने 76 रन बनाए जबकि अन्य सभी बल्लेबाजों का स्कोर 20 से भी नीचे रहा।

अफ्रीका के खिलाफ 178 रनों से जीता भारत- स्मृति मंधाना ने ठोके 135 रन

इस मैच में 160 रन बनाने वाले विराट कोहली ने अपने करियर का 34वां शतक लगाया है, जबकि अपनी कप्तानी में उन्होंने कुल 12 शतक लगाए है। कोहली ने अपनी पारी में 159 गेंदों का सामना किया और 12 चौके और दो छक्के लगाए। तो वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम की ओर से गेंदबाज ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने दो विकेट लिए, जबकि कागिसो राबादा, क्रिस मौरिस,आंदिले फेहलुकवायो, इमरान ताहिर को एक-एक सफलता मिली।

VIDEO: संसद में काफी देर तक दहाड़े PM- फिर भी राहुल को नहीं मिला जवाब, आखिर क्या है सावल?

loading...