Breaking News
  • दिल्ली के उस्मानपुर में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर, बदमाशों ने चलाईं अंधाधुंध गोलियां
  • जापान चुनाव: शिंजो आबे की पार्टी ने आम चुनावों में जीत हासिल कर की वापसी
  • हिमाचल: 9 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन
  • उत्तराखंड बना देश का चौथा खुले में शौच से मुक्त राज्य

हार से परेशान कप्तान कोहली का फूटा गुस्सा- सभी खिलाड़ियों पर...

किंग्सटन: पांच वनडे मैचों के सीरीज को 3-1 से जीतने के बाद रविवार को भारत-वेस्टइंडीज के बीच एक मात्रा टी20 मैच भी खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली में ओपनिंग किया और  22 गेंद में 39 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दी, लेकिन अन्य खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन नही किया, जिसके कारण टीम इंडिया को वेस्टइंडीज ने 9 विकेट से हरा दिया।

भारत-वेस्टइंडीज टी20 में ‘लुइस तुफान’ का कहर- ऐसा रहा रिजल्ट

हार से निराश कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले दोनों से निराश किया। बता दें कि भारत को मिले इस शर्मनाक हार में सबसे बड़ा योगदान वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी इविन लुईस का हाथ रहा है। इन्होंने 12 छक्के और 6 चौके की ममद से महज 62 गेंद में ही 125 रन जड़ दिए।

सावन पर 13 साल बाद आया यह संयोग- पूजा करने वाले कभी न करें ये काम

हालांकि इस दौरान भारतीय फिल्डरों ने खासा निराश किया, बेहतरी फिल्डिंग के लिए मशहूर टीम इंडिया ने लुईस के कई कैच छोड़े जिसका परिणाम रहा है कि लुईस ने करीब-करीब सभी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। भारत-वेस्टइंडीज के बीच रविवार को खेला गया पहला और आखिरी टी 20 मैच बेहद ही रोमंच से भरा रहा, लेकिन इस मुकाबले में भारतीय टीम को हार का समना करना पड़ा।

एक मात्र टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 190 रन का स्कोर खड़ा खड़ा किया। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज ने लुइस के नाबाद 125 रनों की मदद से महज एक विकेट के नुकसान पर 18.3 ओवर में ही 194 रन बना कर अपनी जीत पक्की कर ली।

बिहार: आसमानी आफत ने ली 24 घंटे में 26 की जान

महज 62 गेंद में 12 छक्के और छह चौके की मदद से लुइस ने शानदार 125 रन बनाए जिसके लिए लुइस को मैन ऑफ द मैच दिया गया। टी20 क्रिकेट में अपना दूसरा शतक लगाने वाले लुइस का यह स्कोर सर्वाधिक स्कोर है। तो वहीं इस स्कोर के साथ लुइस टी-20 की एक पारी में विंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

आपको बता दें कि लुइस के इस कारनामें में भारतीय फील्डरों का भी हाथ रहा जिन्होंने उनके दो कैच छोड़े। बल्लेबाजी के दौरान लुइस ने लगभग सभी गेंदबाजों पर पसीना निकाल दिया। इस मुकाबले में भारतीय टीम के लिए एक और खास बात यह रही कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ओपनिंग करने आए लेकिन कोहली ने कुछ खास कमाल किया और 22 गेंद में 39 रन बना कर चलते बने।

अब ये लोग भी बन रहे हैं आतंकी- गिरफ्तार हुए आतंकी संदीप कुमार शर्मा

इस कड़ी में शिखर धवन 23, ऋषभ पंत 38, और कार्तिक ने 48 रनों की पारी खेली, इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों का स्कोर 15 रन से भी निचे रहा।

loading...