Breaking News
  • दो दिवसीय चीन दौरे पर पीएम मोदी, वुहान में राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात
  • कर्नाटक चुनाव: BJP अध्यक्ष अमित शाह का बेल्लारी में रोड शो, मैंगलोर में कांग्रेस का घोषणा पत्र
  • पश्चिम बंगाल में 14 मई को पंचायत चुनाव, ज़रूरत पड़ने पर 16 मई को पुनर्मतदान, 17 मई को नतीजे

चीनी मुक्केबाज से मुकाबले के पहले भारत के विजेंदर ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: भारत के स्टार मुकाबले विजेंदर सिंह और चीन के जुल्फिकार मैमतअली के बीच अगले महीने अहम मुकाबला होने वाला है, लेकिन इस मुकाबले से पहले विजेंदर ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि वह अपने तकनीक में कुछ सुधार कर रहे है, लेकिन जुल्फिकार मैमतअली के खिलाफ मुकाबले को लेकर कोई खास तैयारी नह कर रहे हैं।

बता दें कि मौजूदा डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन विजेंदर का सामना डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट खिताब धारक मैमतअली के बीच यह मुकाबला पांच अगस्त को मुंबई में होने वाले है। इस मुकाबले में एक और खास बता है कि जीतने वाले को ये दोनों ही खिताब मिलेंगे।

गौरतलब हो कि विजेंदर ने पिछले साल दिसंबर में फ्रांसिस चेका के खिलाफ अपने खिताब को बचाने के बाद कोई दूसरा मुकाबला नहीं लड़ा है। इस तरह से वह इस साल का पहला मुकाबला खेलेने वाले हैं। ऐसे में करीब सात महीने तक बिना किसी मुकाबले के रहने के बाद भी विजेंदर का हैसला बुलंद है।

इन सभी बातों को लेकर मैनचेस्टर में अपने ट्रेनर ली बीयर्ड के साथ अभ्यास कर रहे विजेंदर ने सरकारी समाचार एंजेंसी से कहा कि सभी चीजें उनके हाथ में नहीं होती, उन्होंने कहा कि मुझे अप्रैल में मुकाबला लड़ना था लेकिन तब विरोधी चोटिल हो गया, इसके बाद मैमतअली ने मुझे मई के मुकाबले के लिये चुनौती दी थी लेकिन वह अपने कुछ कारणों से बाहर हो गया।

विजेंदर ने आगे कहा कि मैमतअली ने अब एक बार फिर से मुझे मुकाबले के लिए चुनौती दी है, इस लिए मैं पांच अगस्त से उससे मुकाबला करूंगा। उन्होंने कहा कि मेरा काम यह कि जब भी मुकाबले में उतरू को बेहतर प्रदर्शन करूं।

loading...