Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

विजेंदर के पंच से ढेर हुआ चीनी जुल्पिकार, जीत भारत-चीन की दोस्ती को समर्पित

भारतीय पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने अपने पंच से शनिवार को चीनी मुक्केबाज जुल्पिकार माईमाईतियाली को ढेर कर दिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच 10 राउंड तक चले कठिन मुकाबले के दौरान विजेंदर के मुक्कों में काफी दिखा और जुल्पिकार को हराते हुए विजेंदर ने अपने विजयी क्रम को बरकरार रखा है।

इसी जीत के साथ विजेंदर ने अपना डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मीडिलवेट खिताब को बचा लिया है और अपने विपक्षी का डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मीडिल वेट खिताब भी अपने नाम कर लिया। बता दें कि इस दोहरे खिताबी मुकाबले की चर्चा पिथले काफी दिनों से जारी थी।

दोहरे खिताबी मुकाबले में जीतने वालां खिलाड़ी को अपना खिताब बचाने के साथ ही दूसरे का खिताब जीतने का भी हकदार बनाया गया था, इस लिए अब दोनो खिताब पर विजेंदर का कब्जा है। खिताब जीतने के बाद सिंह ने कहा, मैं यह टाइटल नहीं चाहता था, मैं इसे जुल्पीकर को लौटाना चाहता हूं। मैं इस जीत को भारत-चीन की दोस्ती को समर्पित करता हूं।

उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर कुछ तनाव है और हमें शांति चाहिए। गौर हो कि विजेंदर का यह नौवां पेशेवर मुकाबला था और अभी तक उन्हें सभी मुकाबलों में जीत हाशिल की है, तो वहीं चीनी मुक्केबाज की यह पेशेवर मुकाबले में पहली हार है। जुल्पिकार ने भी अपने पिछले नौ पेशेवर मुकाबलों में विजय प्राप्त की, लेकिन उन्हें 10वें मुकाबले में हार से ही संतोष करना पड़ा।

आपको बता दें कि दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबरी का मुकाबला खेला गया, ऐसे में शुरुआती दो राउंड में जुल्पिकार आक्रामक दिखे, लेकिन विजेदर ने शानदार तरीके से अपना बचाव किया और अपनी लंबाई का फायदा उठाते हुए चीनी मुक्केबाज को ऐसे-ऐसे पंच जड़े की वह वहीं ढेर हो गया।

loading...

Subscribe to our Channel