Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

एशिया कप फाइनल- भारत ने जीता ट्रॉफी, बांग्लादेश ने दिल

नई दिल्ली: एशिया कप 2018 के तहत खेले गए फाइन मुकाबले में शुक्रवार देर रात भारत ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हरा दिया और रिकॉर्ड सातवीं बार एशा कप पर कब्जा जमाया। दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में रोमांचक का आलाम ऐसा रहा है क्रिकेट प्रेमियों की सांसे अंतिम समय तक हलक में अटकी रही।   

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने भारत के सामने 223 रनों का लक्ष्य रखा। 50 ओवर को मै में वैसे तो भारतीय टीम के लिए यह लक्ष्य बेहद ही साधारण दिखता है लेकिन इसे साधने में भारतीय टीम की हवा निकल गई। हालांकि 50 ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन बनकर भारत ने एक और बार एशिया कप पर कब्जा जमाया लेकिन मैच हारने के बाद भी बांग्लादेश की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम ही मालूम पड़ता है।

इस मैच में भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 48 रन बनाए। शर्मा ने अपनी पारी में 55 गेंदों की पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए। जबकि दिनेश कार्तिक ने 37 और महेंद्र सिंह धोनी ने 36 रनों की अहम पारी खेली। वहीं मैच में चोटिल हुए केदार जाधव ने 27 गेंदों में 23 रनों की नाबाद पारी खेली।

ऐसे में अगर बांग्लादेश की बात करें तो पहले बांग्लादेश करते हुए टीम के सलानी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी लेकिन अन्य सभी बल्लेबाज मिल कर भी भारत के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे। बांग्लादेश की ओर से लिटन दास ने 117 गेंदों पर 12 चौके और दो छक्कों की मदद से 121 रनों की पारी खेली।

इसके अलाव मेहेदी हसन मिराज ने 32 रन और सौम्य सरकार ने 33 रन बनाए। इस तरह से बांग्लादेश ने 48.3 ओवरों में 222 रन ही बना सकी। मैच में भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए। जबकि केदार जाधव को दो सफलताएं मिलीं और जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला।

loading...