Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

कहीं उल्टा न पड़ जाए कोहली का ये फैसला!

मैनचेस्टर: विश्व कप में गुरुवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच अहम मुकाबला खेला जा रहा है। मैनचेस्टर में जारी इस मुकाबले में टीम इंडिया पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। जानकारों की माने तो कोहली का ये फैसला उनकी नीतियों पर भारी पड़ कता है, लेकिम पिच के लिहाज पहले बल्लेबाजी के फैसले को सही ठहराया जा रहा है।

खबर लिखे जाने तक भारत ने 12 ओवर के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए हैं। भारत का पहला विकेट 23 गेंद में 18 रव बनाकर रोहित शर्मा के रूप में पवेलियन लौट चुका है। जबकि 25 के स्कोर पर लोकेश राहुल और 17 के स्कोर पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे हैं।

विश्व कप 2019, अजय लय में बरकरार टीम इंडिया गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ भिड़ने को तैयार है। अब तक खेले गए सभी मैचों में मिली जीत से लवरेज टीम इंडिया वेस्टइंडीज को हराकर अपरना विजयी लय बरकरार रखना चाहेगी, लेकिन सेमीफाइनल की उम्मीद खो चुकी वेस्टइंडीज की खतरनाक टीम भारत का खेल बिगाड़ सकती है।

हालांकि अंकतालिका के लिहाज से भारत का पलड़ा भारी दिख रहा है। अब तक खेले गए 5 मैचों में 4 जीत के बाद भारत 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। जबकि टीम इंडिया का एक मैच बारिश की भेंट चढ़ चुका है। वहीं दूसरी तरफ अब तक खेले गए 6 मैचों में 1 जीत के बाद वेस्टइंडीज के लिए सेमीफाइनल का सपना करीब-करीब टूट चुका है। वहीं अगर भारतीय टीम वेस्टइंडीज को हराने में सफल रहती है तो टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल का रास्ता साफ होगा।

भारत को सेमीफाइनल के लिए 3 और अंकों की दरकार है और इसके लिए वेस्टइंडीज के अलावा भारत को तीन और मैच 30 जून को इंग्लैंड, 2 जुलाई को बांग्लादेश और 6 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। इन सभी मौचों जीत के बदले भारत को 8 अंक मिलेंगे, इस तरह से लीग राउंड में 16 अंकों का साथ भारत पहले नंबर की टीम बन सकती है।

loading...