Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

कोलंबो: भारत-श्रीलंका 2nd टेस्ट में कई बदलाव- भारत को लगा पहला झटका

कोलंबो: तीन टेस्ट मैचों के सीरीज के तहत आज गुरुवार को भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा मैच सिंघली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला जा रहा है। जीत के साथ सीरीज का आगाज करने वाली भारतीय टीम दूसरे मुकाबले में भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए हैं। फिलहाल मैदान पर लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा बने हुए है, जबकि भारत को पहला झटरा शिखर धवन के तौर पर लगा, धवन ने 37 गेंद में 35 रन बना कर अपनी विकेट गंवा दी।

सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है। भारत ने पहले टेस्ट मैच में 304 रनों से श्रीलंका पर एक बड़ी जीत दर्ज की थी। जिसके बाद दूसरे मुकाबले में भी जीत के लय को बरकरार रखना चाहेगी। इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपना 50वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

49 मैच खेल चुके पुजारा ने कुल 3,966 रन बनाए है, ऐसे में आज 50वें मैच में पुजारा टेस्ट मैच में 4000 रनों के आकड़े को भी पार कर सकते हैं, अगर वह अपने 50वें मैच में कम से कम 34 रन बना लेते हैं। इस मैच में टीम इंडिया ने एक बदलाव करते हुए अभिनव मुकुंद की जगह लोकेश राहुल को शामिल किया है।

तो वहीं श्रीलंकाई टीम ने तीन बदलाव किए गए हैं। टीम की ओर से मलिंदा पुष्पाकुमारा अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इस अलाव दिनेश चांडीमल ने भी टीम में वापसी कर ली है। जबकि धनंजय डी सिल्वा को भी टीम में शामिल किया गया हैं।

दोनो टीमें:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, लोकेश राहुल, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), उमेश यादव, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी।

श्रीलंका : दिनेश चांडीमल (कप्तान), उपुल थरंगा, दिमुथ करुणारत्ने, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, रंगना हेराथ, दिलरुवान परेरा, मलिंदा पुष्पाकुमारा और नुवान प्रदीप।

loading...