Breaking News
  • गुजरात: 44 बिल्डर्स और फाइनेंसरों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे
  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वार्षिक समीक्षा बैठक में वित्त मंत्री, कर्ज देने की प्रक्रिया को ईमानदार बनाएं बैंक
  • उत्तर भारत में मौसम का कहर जारी, हिमाचल में 3 की मौत, बादल फटने से मची तबाही
  • भारत-पाक विदेश मंत्रियों की वार्ता रद्द होने के बाद सार्क बैठक पर संकट

अपने पूर्वजों का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया- दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज आज से...

डरबन: साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम तीन मैचों का टेस्ट सीरीज 1-2 गंवा चुकी है, जिसके बाद आज गुरुवार से दोनों देशों के बीत वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। दोनों टीमों के बीच छह वनडे मैचों के इस सीरीज का पहला मैच आज किंग्समीड मैदान पर खेला जाएगा।

दोनों टीमें सीरीज की शुरुआत जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगी। भारतीय टीम के लिए वनडे सीरीज में एक और अच्छी बात यह है कि उसके पास अब महेंद्र सिंह धौनी जैसा अनुभवी खिलाड़ी भी होगा, जिनकी कमी टेस्ट मैच के दौरान अक्सर खलती है।

बजट वाले दिन ही BJP को लगा बड़ा झटका- कांग्रेस ने दर्ज की बड़ी जीत...

बता दें कि भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए टीम के मुख्य औपर विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स चोटिल होने के कारण टीम से बाहर है। ऐसे में डिविलियर्स के स्थान पर युवा खिलाड़ी खायलिहले जोंदो अपने करियक का आगाज कर सकते हैं।

Income Tax: बजट में तो मोदी ने तो कोई छूट नहीं दिया- लेकिन एक ‘जुगाड़' है...

गौरो हो कि इस मैच के लिए भारतीय टीम अपने वडे सीरीज में संभवत: कोई बदलाव न करे। ऐसे में रोहित शर्मा और शिखर धवन ही पारी की शुरुआत कर सकते हैं और इसके बाद कप्तान विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर के बाद महेंद्र सिंह धोनी के क्रम में सजाया जा सकता है। हालांकि यहां देखने वाली यात होगी कि टीम में मनीष पांडे, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक में से किसे जगह मिलती है।

BUDGET2018: संसद में जेटली के ‘प्रवचण’ से बोर हुए मोदी के मंत्री- वायरल हुई फोटो...

इसके अलावा अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह पर टीम की अहम जिम्मेदारी होगी। इसके अलावा टीम के कप्तान को हार्दिक पांड्या से भी काफी उम्मीद है। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में भारतीय टीम अपने पिछले रिकार्ड को भी बेहतर करना चाहेगा।

भारत को यहां 1992-93 में 2-5, 2006-07 में 0-4, 2010-11 में 2-3 और 2013-24 में 0-2 से मात खानी पड़ी थी। इसके अलावा भारत ने यहां 1996-97 और 2001-02 में दो त्रिकोणीय सीरीज भी खेल चुकी हैं जिनमें जिम्बाब्वे और केन्या की टीमें शामिल थीं, लेकिन इन दोनों में दक्षिण अफ्रीका को ही जीत का सौभाग्य प्राप्त हुआ था।

दोनो टीमें :

भारतीय टीन: विराट कोहली (c), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

दक्षिण अफ्रीकी टीम: फाफ डु प्लेसिस (c), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ज्यां पॉल ड्यूमिनी, इमरान ताहिर, एडिन मार्करम, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मौरिस, लुंगी नगिडी, अंदिले फेहुलकवायो, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, खायेलिहले जोंडो।

loading...