Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

WC में भारत का आरंभ! जानिए कैन है सबसे मजबूत… इंडिया या अफ्रीका

साउथम्प्टन: इंगलैंड में जारी विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान का आगाज बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी। अब तक इस टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन काफी फीका रहा है, उसे दो मैचों में हार झेलनी पड़ी है। जिसके कारण टीम का मनोबल काफी गिरा हुआ है। वहीं विजयी लय में बरकरार टीम इंडिया शानदार जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी।

विश्व कप में भारत का यह पहला मैच है, जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए तीसारा मैच है। इससे पहले खेले गए दो मैचों में अफ्रीका को पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड और दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। इन दोनों टीमो के पिछले रिकॉर्ड कहते है कि अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का पलड़ा भारी है।

एक तरफ आईसीसी रैकिंग में टीम इंडिया दूसरे नंबर की टीम है जबकि अफ्रीकी टीम तीसरे नंबर की है। हालांकि ये और बात है विश्व कप में खेले गए चार मैचों में तीन बार अफ्रीकी टीम जीती है जबकि भारत के खाते में महज एक जीत आई है। इसके अलावा भारत ने हाल ही में अफ्रीका को उसी की धरती पर वनडे सीरीज में 5-1 से मात दे चुकी है।

कुल मिलाकर अब तक दोनों टीमों के बीच 83 वनडे मुकाबले खेले गए है, जिनमें से 34 जीत भारत के खाते में गई तो 46 मैचों में अफ्रीका को जीत मिली है। हालांकि दोनों टीमें के हालिया प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिख रहा है। लिहाज अब पूरी दुनिया और खास कर भारतीय प्रशंसकों की निगाहें विराट की सेना पर टिकी है।

दोनों टीमों के बीच यह अहम मुकाबला बुधवार दोपहर 3 बजे से साउथम्प्टन में खेला जाएगा।  

loading...