Breaking News
  • देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर, सेना और एनडीआरएफ की टीमें बचावा कार्य में जुटी हैं
  • बिहार: रात भर चला ड्रामा, तेजस्वी बोले- ‘हमें मिले सरकार बनाने का मौका, ये तानाशाही है’
  • बिहार: महागठबंध से अलग हुए नीतीश- BJP के साथ बनाई नई सरकार, शपथ ग्रहण आज
  • रामेश्वरम में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल का उद्घाटन- पीएम मोदी की मौजूदगी में

विश्व कप: भारतीय टीम के लिए करो या मरो के मुकाबले में....


डर्बी: महिला विश्व कप 2017 के तहत आज करो या मरो के मुकाबले में भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा। लगातार दो हार का सामना करने के बाद जीत का लग खो चुकी भारतीय महिलाओं के लिए आज के मुकाबल में जीतना ही होगा। क्योंकि अगर भारतीय टीम आज भी हार जाती है तो विश्व कप से बाहर होना तय है।

विश्व कप 2017 के अंकतालिका में चौथे स्थान पर खड़ी भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मुकाबले में जीत बेहद जरूरी है। आपको बता दें भारतीय टीम ने शुरुआत के चार मुकाबलों में जीत दर्ज की लेकिन पांचवे मुकाबले में वेस्टइंडीज और छठे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का समाना करना पड़ा, जिसके बाद से भारतीय टीम की हालत खराब है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का समना करना पड़ा। इससे पहले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम में 50 ओवर में 226 रन बनाए जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महज 2 विकेट के नुकसान पर 46 ओवर में ही इस स्कोर को हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से लिएमैग लैनिंग ने 76 और एलिस पैरी ने 60 रनों की शानदार पारी खेली। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पुनम राउत के शानदार शतक लगाया जिसके कारण टीम इंडिया ने आस्ट्रेलियाई टीम के सामने 227 रनों का लक्ष्य दिया है। तो वहीं कप्तान मिताली राज महिला वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं।

आपको बता दें कि विश्व कप 2017 में मेजबान इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। आखिरी लीग मैच में ये टीमें सेमीफाइनल में अपनी स्थिति तय करने के लिये उतरेंगी। वहीं भारत और न्यूजीलैंड के लिये यह करो या मरो का मुकाबला है।

loading...