Breaking News
  • दिल्लीः कोहरे के चलते लगभग 100 ट्रेन देरी से चल रही है, कई ट्रेनों के समय में बदलाव
  • मुंबई: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच वानखेड़े स्टेडियम में, भारत 2-0 से आगे
  • पाकिस्तान माना कि कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव को लेकर पास पर्याप्त सबूत नहीं

राजकोट टेस्ट:पहले टेस्ट मैच में हरते-हारते बची टीम इंडिया, मैच ड्रॉ

राजकोट: भारत-इग्लैंड के बीच जारी पहले टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने ड्रॉ करा दिया है। मुकाबले के पांचवे दिन रविवार को चौथी पारी में इंग्लैंड ने भारत के सामने 310 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने मुकाबले के अंतिम समय तक 6 विकेट खो कर 172 रन बना कर मुकाबले को ड्रॉ करा दिया।

मुकाबले के अंतिम समय तक भारतीय कप्तान कोहली नाबाद 49 रन, और रवींद्र जडेजा नाबाद  32 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मुकाबले में एक समय ऐसा भी था जब भारतीय टीम हार की ओर बढ़ रही थी, इस दौरान भारत ने महज 100 रन के स्कोर पर 4 विकेट गवा दिए थे।

इसके बाद कप्तान कोहली और रविचंद्रन अश्विन ने पांचवें विकेट के लिए 47 रन बनाए, जिसके बाद कोहली ने जडेजा के साथ भी 31 रन की साझेदारी बनाई और मुकाबले में हार से बचा लिया।

मुकाबले के पांचवें दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट खो कर 260 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और भारत के सामने जीत के लिए 310 रनों का स्कोर दिया। इस पारी में कप्तान एलिस्टर कुक ने शानदार 130 रन बनाए।

इससे पहले मुकाबले के पहली पारी में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने 537 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जबाव में भारतीय टीम 488 रन बना सकी।  जिसके बाद दूसरी पारी में टीम इंग्लैंड ने 260 रन और बना कर कुल स्कोर 310 किया जिसके जबाव में भारत ने 6 विकेट खो कर 172 रन बनाए।