Breaking News
  • पश्चिम बंगाल के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • संभल: महिला को रेप के बाद मंदिर के हवन कुंड में जिंदा जलाया
  • क्रोएशिया को रौंद फ्रांस ने 20 साल बाद जीता दूसरी बार फीफा विश्वकप

आज से शुरू हो रहा है भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज, इससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका!

नॉटिंघम: आयरललैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद अब भारत और इग्लैंड के बीच तीन मैचों के वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। इससे पहले आपको बता दें कि भारत ने आयरलैंड को दो मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से मात दी और फिर इंग्लैंड को तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया, जिसके बाद आज वनजे सीरीज का आगाज भी जीत के साथ करना चाहेगी।

भारत-इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों के सीरीज के तहत पहला मैच ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा। आपको बता दें कि भारत का इंग्लैंड दौरा कई मायने में खास है। इस क्रम में अगर आप अगले साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप की बात करते हैं कि इसका आयोजन इंग्लैंड में ही होना है। ऐसे में इस दौरान के दौरान भारतीय टीम को अपनी ताकत परखने और गलतियों को सुधारने का एक बेहतरिन मौका है।

ऐसे में अगर हाल के दिनों में भारतीय टीम की बल्लेबाजी की बात करें को टीम में काफी गहराई दिखती है। टीम के लगभग सभी बल्लेबाज फॉर्म में हैं। रोहित शर्मा और लोकेश राहुल दोनों ने हाल ही में टी-20 में शतक लगाया है जबकि कप्तान विराट कोहली ने भी कुछ मौकों पर शानदार खेल दिखया है। हालांकि टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का रन न बनाना टीम के लिए थोड़ी परेशानी जरूर है।

इंडियन किम कार्दशियन ने फिर लगाई आग, तस्वीरें देख छूट जाएंगे पसीने!

वहीं रोहित, राहुल और धवन को लेकर टीम के कप्तान विराट कोहली को फिर से कठोर फैसले लेने पड़ सकते हैं। दरअसल टी20 में इन तीनों खिलाड़ियों की मौजूद के बाद कप्तान विराट ने खुद को पीछे ठकेल लिया है। ऐसे में टीम की सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी रोहित-शिखर के उपर होती है तो पहले नंबर पर राहुल का स्थान आता है, और इसके बाद हालात को देखते हुए विराट अपना क्रम तय करते हैं।

हालांकि वनडे मैचों में ऐसे चांस नहीं दिख रहे। कुल मिलाकर वनडे मैच में कोहली के लिए सलामी जोड़ी का चुनाव करना सिर दर्द दिख रहा है। इसके अलावा टीम में सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या निचले क्रम में टीम को संभालते दिख रहे हैं। वहीं अगर गेंदबाजी की बात करें तो स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर खास जिम्मेदारी होगी।

पैसों के कारण पाकिस्तानी टीम की भारी बेइज्जती, जाने क्या है पूरा मामला

इसके अलावा तेज गेंदबाजी के क्रम में टीम इंडिया को एक झटका लगा है, क्योंकि टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं है, ऐसे में भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव पर तेज गेंजबाजी की जिम्मेदारी होगी। वहीं अगर इंग्लैंड की बात करे तो टीम ने टी20 मैचों में भी भारत को टक्कर दिया है, जबकि इससे पहले इग्लैंड आस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 5-0 से हार चुकी है। ऐसे में इस सभी बातों को ध्यान में रखते हुए भारत और इंग्लैंड के बीड वनडे मैच बराबरी का मैच दिख रहा है।

दोनों टीम:

भारत: विराट कोहली (C), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (WK), दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल,श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शर्दूल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार।

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (C), जेसन रॉय, जॉनी बेयर्सटो, जोस बटलर (WK), मोइन अली, जोए रूट, जैक बाल, टॉम कुरैन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विले, मार्क वु़ड।

क्या वाकई अंबानी के जेब में है मोदी सरकार, जाने क्या है पूरा झोल!

loading...