Breaking News
  • सोनभद्र जाने पर अड़ी प्रियंका गांधी, धरने का दूसरा दिन
  • असम और बिहार में बाढ़ से 150 लोगों की गई जान, 1 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित
  • इलाहाबाद हाइकोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त को सुनवाई
  • कर्नाटक पर फैसले के लिए अब सोमवार का इंतजार

विश्व कप में IND vs ENG का मुकाबला 100 सालों में एक बार घटित होने वाली घटना!

बर्मिंघम: विश्व कप के 38वें मुकाबले में रविवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच कांटे की टक्कर है। भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने खबर लिखे जाने तक 16 ओवर में बिना किसी नुकसान के 112 रव बना लिए हैं। फिलहाल 46 रन बना कर जेसन रॉय और 61 के स्कोर पर जॉनी बेयरस्टो बल्लेबाजी कर रहे हैं।

 विश्व 2019 में अब तक के प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिख रहा है। लेकिन बर्मिंघम में खेले जा रहे मैच में दोनों अंग्रेज बल्लेबाजों जिस रफ्तार से भारतीय गेंदबाजों की धुनाई कर रहे हैं उससे ऐसा प्रतित होता है  जैसे भारत को जीत के लिए 400 से भी अधिक रनों का लक्ष्य मिलने वाला है। बता दें कि टीम इंडिया अब तक इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारी, जबकि दूसरी ओर इंग्लैंड को 7 में से 3 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

आज का मैच इन दोनों टीमों के साथ-साथ पाकिस्तान और बांग्लादेश के लिए भी काफी अहम है। एक भारत इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का करना चाहेगा, वहीं दूसरी सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए इंग्लैंड को जीत जरूरी है। अगर इग्लैंड की हार होती है, तो पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसी टीमों के लिए भी सेमीफाइनल रा रास्ता सवर सकता है। यही कारण है कि भारत-इंग्लैंड मैच के नतीजे पर बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका की भी नजरे टिकी है।

इसी समीकरण को लेकर सोशल मीडिया पर एक मैसेज बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें कहा जा रहा है कि संडे को होने वाला भारत-इंग्लैंड मैच बहुत ही अनोखा होने वाला है। यह 100 सालों में एक बार घटित होने वाली घटना है। मेसेज में आगे लिखा है कि 1947 के बाद से पहली बार 1.2 अरब भारतीय, 20 करोड़ पाकिस्तानी और 15 करोड़ बांग्लादेशी भारत की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

loading...