Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

विश्न कप में भारत बनाम बांग्लादेश

बर्मिंगम: जिस मैदान पर 30 जून को अंग्रेजों ने टीम इंडिया का विजय रथ रोका था, उसी मौदान पर मंगलावार को विराट सेना बांग्लादेश से भिड़ेगी। विश्व के 7 मैच खेल चुकी टीम इंडिया 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। जबकि 7 में से 3 मैच जीतकर 7 अंकों के साथ बांग्लादेश की टीम अंक तालिका में सातवें नंबर पर है।

आज का मैच इन दोनों टीमों के लिए काफी अहम  है। एक ओर टीम इंडिया आज बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश करना चाहेगी, वहीं अगर भारत के खिलाफ बांग्लादेश की जीत होती है तो उसकी सेमीफाइनल की लूट चुकी उम्मीद फिर से जग सकती है। विश्व कप में अब तक बांग्लादेश ने उम्मीदों से उठकर प्रदर्शन किया है। लेकिन प्रैक्टिस मैच में उसे भारत के खिलाफ हरा का समना करना पड़ा है। हालांकि ये और बात है कि पहले भी कई अहम मुकाबलों में बांग्लादेश, भारत को हरा चुकी है, इस लिहाज से दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हो सकती है।

इंग्लैंड से मिली हार के बाद टीम विराट के सामने आज चुनौती बड़ी है। मुश्किल इसलिए भी बड़ी है क्योंकि मुकाबला उसी मैदान पर है जहां इंग्लैंड ने भारत को हराया था। भारत के फिलहाल दो मैच बचे हैं। इसमें से एक बांग्लादेश और दूसरा श्रीलंका के साथ होना है। दोनों मैचों में से एक में जीत दर्ज करके भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। दूसरी ओर बांग्लादेश को सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए भारत और फिर शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ हर हाल में जीतना जरूरी हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार को खेले जा रहे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए (खबर लिखे जाने तक) भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 21 ओवर में बिना किसी नुकसान के 125 रन बना लिए हैं।

loading...