Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

एशिया कप: भारत के खिलाफ फाइनल से पहले बांग्लादेश के लिए आई बुरी खबर

दुबई: यहां आयोजित एशिया कप 2018 के तहत शुक्रवार को अंतिम और फाइनल मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना बांग्लादेश के साथ हैं। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला  दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसे भारत और बांग्लादेश दोनों ही टीमें जीतना चाहेगी। हालांकि बांग्लादेश के मुकाबले भारत का पलड़ा भारी दिख रहा है।

एशिया कप के इस सीजन में खेले गए किसी भी मुकाबले में भारतीय टीम को हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है, हालांकि आफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम ग्रुप में भारतीय टीम जीतने में असमर्थ रही थी और दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ड्रॉ रहा था। इसके अलावा अन्य सभी मैचों में भारत ने अपने विरोधी को परास्त किया है।

एशिया कप खिताब का मौजूदा विजेता और छह बार की चैंपियन टीम भारत की नजरें इस बार सातवें खिताब पर हैं जबकि बांग्लादेश किसी भी हाल में इस बार इस खिताब को अपने नाम कराना चाहेगे। बता दें बांग्लादेश की टीम अब तक तीन बार एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुकी है, लेकिन दो बार खिताब जीतने में असमर्थ रही है और अब तीसरी बार फिर से खिताब जीतने के लिए बांग्लादेश को भारत के खिलाफ जीत दर्ज करना होगा।

बांग्लादेश से हारकर भड़का PAK कप्तान, टीम तो टीम अपने आप को भी नहीं छो…

इससे पहले साल 2016 में भी भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को हराकर अपना छठा एशिया कप खिताब जीता था। वहीं फाइनल से पहले बांग्लादेश की टीम काफी मुसीबतों से जूझ रही है। टीम के कुछ दिग्गज खिलाड़ी चोटिल होने के कारण टीम के साथ नहीं है। बता दें कि टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी तमीम इकबाल टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं जबकि हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन भी चोट के कारण देश लौट गए हैं।

धोनी से पूछा गया सवाल, जवाब मं कहा ‘मुझे जुर्माना भरना है क्या’

ऐसे में भारत के खिलाफ बांग्लादेश की टीम काफी परेशानी में दिख रही है। ऐसे में अब टीम को मुश्फीकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिट्टन दास और महामुदुल्लाह जैसे खिलाड़ियों पर भी उम्मीद करनी होगी। वहीं भारतीय टीम की ओर से सभी दिग्गज फिट हैं और आज फाइलन मैच में भारत एक बार फिर से बांग्लादेश को रैंदने के लिए तैयार है।

दोने टीम

भारत: रोहित शर्मा (c), शिखर धवन (vc), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, दीपक चहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद।

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (c), लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, मोसादिक हुसैन, मेहदी हसन, रूबैल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, अबु हैदर, आरिफ हक, मोमिनुल हक, नजमुल हुसैन शंटो, नजमुल इस्माल।

इंडियन पत्रकार ने विदेशी खिलाड़ी को शादी के लिए किया प्रपोज, फिर क्या …

loading...