Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

विश्वकप 2017 के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत- इस धाकड़ टीम से होगा मुकाबला...


नई दिल्ली: महिला विश्वकप 2017 के तहत अपने अंतिम लीग मैच में न्यूजीलैंड को 186 रनों के बड़े अंतर से मात देने के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय महिलाओं का सामना आस्ट्रेलिया से होगा।

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला 20 जुलाई को खेला जाएगा। इससे पहले विश्वकप के पहले सेमीफाइनल का मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 18 जुलाई को खेला जाएगा। गौर हो कि विश्वकप के लीग मैच के तहत भारत-आस्ट्रेलिया का सामना पहले भी हो चुका है। लेकिन इस दौरान भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद अब सेमीफाइनल में एक बार फिर से भारत-आस्ट्रेलिया का सामना होने वाला है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की शनादार शतकीय पारी की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को 186 रनों के बड़े अंतर से हराया। शानदार फॉर्म में चल रही कप्तान मिताली राज ने इस मुकाबले में सबसे अधिक 109 रनों की पारी खेली, मिताली के अलावा हरमनप्रीत कौर ने 60 रन तो वेद कृष्णमूर्ति ने 70 रनों का अहम योगदान दिया। इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों का स्कोर 20 रन से भी कम रहा।

कप्तान मिताली का यह इस विश्व कप में पहला और कुल छठा शतक है। उन्होंने 123 गेंदों में 11 चौकों की मदद से न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम शानदार फॉर्म में चल रही कप्तान मिताली राज की शतकीय पारी की मदद से न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 265 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जबाव में न्यूजीलैंड की पुरी टीम महज 25.3 ओवर के खेल के बाद सभी विकेट खोकर 79 पर ही बना सकी।

ऐसे में अगर भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो राजेश्वरी गायकवाड ने 15 रन देकर पांच विकेट हासिल की, तो वहीं दीप्ति शर्मा को दो विकेट, शिखा पांडे, पूनम यादव और झूलन गोस्वामी ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

loading...