Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी

भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया की खराब हालत!

सिडनी: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के समापन के बाद शनिवार से वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है। तीन मैचों की वनडे सीरीज के तहत पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

खबर लिखे जाने तक भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की हालत खराब दिख रही है। 37 ओवर के खेल के बाद  ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ महज 184 के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए हैं।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद वनडे सीरीज के तहत पहला मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज में 1-0 की बढत के इरादे से मैदान पर उतरी है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम भी भारत को हराकर वनडे सीरीज का विजयी आगाज करना चाहेगी।  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले ही भारतीय टीम को दो झटका लगा है। टीवी पर एक शो के दौरान महिलाओं को लेकर विवादित बयान देने के मामले में हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल को प्रतिबंधित कर दिया गया है, जिसके कारण वे टीम का हिस्सा नहीं है।

हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों के टीम में न होने को लेकर कप्तान विराट कोहली ने भी साफ कर दिया है, टीम पर इसका कुछ खास असर नहीं होगा। आपको बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों के टीम में नहीं होने के कारण टीम में रवींद्र जडेजा और दिनेश कार्तिक की वापसी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत ने मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद के रूप में तीन तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल किया गया है, जबकि रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के रूप में दो स्पिनरों को भी टीम में शामिल किया गया है।

पहले वनडे के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत: विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायडू, दिनेश काíतक, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, खलील अहमद।

आस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच, एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लैन मैक्सवेल, नाथन लॉयन, पीटर सिडल, झाए रिचर्डसन, जेसन बेहरनडॉर्फ।

loading...