Breaking News
  • तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के.चंद्रशेखर राव दूसरी बार बने मुख्यमंत्री
  • बीजेपी की संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी भी शामिल
  • जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बारामुला में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
  • संसद पर हुए आतंकी हमले की 17वीं बरसी, शहीदों को दी जा रही है श्रद्धांजलि

भारत के नाम एक और एशिया कप, सीनियर्स के बाद जूनियर्स ने भी दिखाया दम

ढाका: अपनी शादार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने श्रीलंकाई टीम को 144 रन से हराकर फाइनल मुकाबले पर अपना नाम लिख दिया। भारत की इस बड़ी जी में सिर्फ शानदार बल्लेबाजी बल्कि हर्ष त्यागी की दमदार गेंदबाजी भी मुख्य रहा। उन्होंने छह विकेट अपने नाम किया।

अभी पिछले दिनों करीब एक हफ्त्ते पहले, भारतीय सीनियर टीम दुबई में हुए फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर एशिया कप अपने नाम किया था, जिसके बाद अब जुनियर टीम ने शादार खेल का प्रदर्शन किया है। अंडर-19 के फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर के खेल के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 304 रन बनाये।

बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने दिखाया, धवन को टीम इंडिया से बाहर की राह

जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम महज 38.4 ओवर ही खेल सकी और 160 रन पर पूरी टीम सिमट गई। बता दें कि भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराकर सातवीं वार एशिया कप पर कब्जा किया था तो अब अंडर-19 टीम श्रीलंका को हराकर छठी बार चैम्पियनप बनी है।

फैइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच हुए हर्ष त्यागी ने 10 ओवर में 38 रन देकर छह विकेट लिए। जबकि सिद्धार्थ देसाई को दो और मोहित जांगड़ा को एक विकेट मिला। मुकाबले में टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जयसवाल 85 रन और अनुज रावत 57 रन ने शानदार शुरूआत दिलायी।

ढाई दिन में ही खत्म हुआ भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट, दर्ज की बड़ी जीत

इसके साथ ही बता दें अंडर-19 एशिया कप में मैन ऑफ द सीरीज यशस्वी ने 113 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया, उन्होंने दूसरे विकेट के लिए देवदत्त पद्दीक्कल 31 रन के साथ 59 रन जोड़ें। वहीं कप्तान सिमरन सिंह ने नाबाद 65 और आयुष बदोनी ने नाबाद 52 रन बनाए।

सिमरन ने 37 गेंद में तीन चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 65 रन जबकि आयुष बदोनी ने 28 गेंद में दो चौके और पांच छक्के के साथ नाबाद 52 रन बनाये। भारत के खिलाफ बड़े लक्ष्य के दबाव और हर्ष त्यागी की फिरकी ने श्रीलंकाई टीम को ता की पत्तों की तरह बिखेर दिया। श्रीलंका की ओर से मुख्य तौर पर मधुश्का फर्नांडो 49 रन, पासिंधू सूरियाबंडारा 31 रन और नावोद परनाविताना ने 48 रनों की पारी खेली, जबकि अन्य बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का समाना करने में असफल साबित हुए।

सर विव रिचर्ड्स से भी आगे निकले कोहली, वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत 550 के…

loading...