Breaking News
  • पंजाब: AAP विधायक पर लोहे की रॉड से हमला, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती
  • जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2-3 आतंकियों के छिपे होने की ख़बर
  • कश्मीर में 7 दिवसीय विश्व फिल्म महोत्सव का आगाज

U19 वर्ल्ड कप: चौथी बार विश्व विजेता बना भारत- इस खिलाड़ी के दम पर...

नई दिल्ली:  न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर 19 वर्ल्‍डकप को जीत कर भारतीय टीम एक बार फिर से विश्व विजेता बनी है। वर्ल्‍डकप 2018 के दौरान एक भी मैच नहीं हारने वाली भारतीय टीम ने फाइलन मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को आठ विकेट से हरा कर चौथी बार वर्ल्‍डकप पर अपना कब्जा जमाया।

इस पहले भारत ने साल 2002 में मोहम्मद कैफ की कप्तानी में वर्ल्‍डकप जीता था, जिसके बाद साल 2008 में विराट कोहली और साल 2012 में उन्मुक्त चंद की कप्तानी में भारत ने अंडर 19 का वर्ल्‍डकप जीता और अब साल 2018 में थौथी बार भारत ने पृथ्वी शॉ की कप्तानी में वर्ल्‍डकप जीता है। फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 47.2 ओवर में केवल 216 रन पर ढेर हो गई।

बचपन में इतनी भद्दी दिखती थी HOT एक्ट्रेस दिशा पाटनी- खुद खोला राज...

इस साधरण स्कोर का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से कप्तान पृथ्वी शॉ ने 41 गेंद में 29 रन, विस्फोटक बल्लेबाज शुभमन गिल ने 30 गेंद में 31 रन, मनजोत कालरा ने शानदार 101 रन और हार्विक देसाई के 47 रनों की मदद से भारत ने 38.5 ओवर में ही दो विकेट के नुकसान पर मुकाबले को जीत लिया।

VIDEO! में देखिए दिशा पटानी की HOT अनदेखी...

तो वहीं इस मैच में भारत के लिए शिवा सिंह, ईशान पोरेल, कमलेश नागरकोटी और अनुकूल रॉय ने 2-2 और शिवम मावी ने 1 विकेट पर अपना कब्जा जमाया।

U19 वर्ल्ड कप: फाइनल में नहीं चला क्रिकेट का नया डॉन- शतक के करीब मनजोत...

loading...