Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

...भारत को लगा एक और झटका, विराट हुए चिंतिंत

नोएडा : ICC विश्व कप 2019 में एक तरफ जहां भारत एक के बाद एक बुलंदियों को छू रहा है तो वही दूसरी तरफ कप्तान विराट कोहली की चिंताए भी बढ़ती जा रही है। क्योंकि जैसे-जैसे भारतीय टीम मैच जीतकर आगे की ओर बढ़ता जा रहा है, वैसे ही वैसे इसके खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहें है। पहले ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध शानदार पारी खेलने वाले शिखर धवन तो अब पाकिस्तान के विरूद्ध भुवनेश्वर कुमार। खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने से विराट और टीम प्रबंधन लगातार चिंतिंत है।

बता दें कि शिखर को वह चोट ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध शतकीय पारी के दौरान पैट कम्मिंस का एक बॉल उनके अंगूठे पर लगा, जिसके बाद उसमें दर्द होने लगा। हालांकि उस दर्द के बाद भी उन्होंने बल्लेबाजी करना नहीं छोड़ा और शानदार पारी खेली। जब उस अंगुली का स्कैन कराया गया तो पता लगा कि वह फ्रैक्चर हो गया है। जिसके बाद धवन को तीन हफ्ते का रेस्ट दे दिया गया। वहीं भुवनेश्वर को भी तीन मैचों के लिए विराम दे दिया गया है।

सूत्रों की मानें तो आगे के मैचों में भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद शमी लेंगे। मैच के बाद विराट कोहली ने मीडिया से भुवनेश्वर कुमार की चोट पर बात करते हुए कहा कि 'भुवनेश्वर के बाएं पैर में खिंचाव है। यह खिंचाव गेंदबाजी के दौरान पैर फिसलने की वजह से आया है। हो सकता है कि वह अगले 2-3 मैच में नहीं खेल पाएं, लेकिन जैसे ही फिट होते हैं वह वापस टीम में लौटेंगे। वह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण हैं।' उन्होंने 2.4 ओवर में 8 रन दिए, तभी खिंचाव की वजह से मैदान से बाहर जाना पड़ा और उनके ओवर को पूरा करने के लिए चौथे नंबर पर खेलने के लिए टीम इंडिया में शामिल किये गए विजय शंकर पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज़ बने। हालांकि भारतीय टीम के पास खलील अहमद भी बेकअप के तौर पर उपलब्ध है।

बता दें कि भुवी ने अब तक 108 एकदिवसीय मैचों में 123 विकेट लिये है। अगर हम विश्वकप की बात करें तो  टीम इंडिया ने पाकिस्तान के ऊपर एक तरफ़ा जीत दर्ज़ करते हुए विश्व कप में अपना रिकॉर्ड 7-0 कर लिया। वहीं 3 मैचों में जीत और 1 ड्रा के साथ भारत अंकतालिका में 7 अंको के साथ तीसरे नंबर पर आ गया है।

loading...