Breaking News
  • तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के.चंद्रशेखर राव दूसरी बार बने मुख्यमंत्री
  • बीजेपी की संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी भी शामिल
  • जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बारामुला में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
  • संसद पर हुए आतंकी हमले की 17वीं बरसी, शहीदों को दी जा रही है श्रद्धांजलि

IND vs WI : भारत ने वेस्टइंडीज को हराया, रोहित ने तोड़ें सचिन के कई अहम रिकॉर्ड

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने आज एक बार अपने आपको उन्नीस साबित किया। जिस तरह वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वन डे में रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया था, उससे ऐसा लग रहा था कि यह मैच भारत के लिए जितना उतना आसान नहीं होगा। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के सामने वेस्टइंडीज का यह स्कोर बहुत ही बौना साबित हुआ। भारत ने इस मैच को 8 विकेट और 47 गेंद शेष रहते जीत लिया। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज ने इस मैच में 8 विकेट पर 322 रन बनाए थे वहीं भारत ने 2 विकेट पर 326 रन बनाए।

क्या सुनियोजित था अमृतसर रेल हादसा, कौन हैं दोषी!

खेली 152 रनों की नाबाद पारी

रोहित शर्मा इस मैच के नायक बनें। उन्होंने इस मैच में नाबाद 152 रनों की नाबाद पारी खेली। जो कि वनडे में उनका 20वां और वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे शतक है। इस पारी के दौरान टीम इंडिया के उपकप्तान ने सचिन के 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ें।

रोहित शर्मा ने वनडे करियर में छठी बार 150 से ज्यादा रनों की पारी खेली है। जिससे वे वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक बार 150 रनों की पारी खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन और वॉर्नर के नाम था।

देखिए, अमृतसर ट्रेन हादसे की यह दिल दहलाने वाला वीडियो

शर्मा ने अपने इस शतकीय पारी के दौरान सचिन के 167 छक्कों का भी रिकॉर्ड तोड़ा। रोहित शर्मा अब भारत की ओर से सबसे ज्यादा वनडे में सिक्स लगाने वाले ओपनर बन गए हैं।आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने अपने इस पारी के द्वारा भारत में 4 हजार इंटरनेशनल रन भी पूरे कर लिए हैं। उन्होंने मात्र 87 पारियों में ही इस कारनामे को अंजाम दिया। उनसे तेज ये आंकड़ा सिर्फ सुनील गावस्कर(86 पारियां) ने छुआ है। बता दें कि रोहित शर्मा ने लगातार 9वीं वनडे सीरीज में शतक ठोका है। वो साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से हर सीरीज में शतक जड़ रहे हैं।

बड़ी खबर : अमृतसर में बड़ा ट्रेन हादसा, 61 की मौत , 150 घायल, अधिकतर यूपी और बिहार के

loading...