Breaking News
  • पेट्रोल, डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन बढ़े
  • जम्मू में कर्फ्यू जारी
  • पाकिस्तान भारत में अस्थिरता पैदा करने की साजिश रचने का ख्वाब छोड़ दे
  • मवेशी पर चढ़ी वंदे भारत एक्सप्रेस, उप्र में रुकी

ढाई दिन में ही खत्म हुआ भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट, दर्ज की बड़ी जीत

राजकोट: भारत-वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों के एक सीरीज के तहत पहला मैच आज तीसरे दिन दोपहर बाद समाप्त हो गया। पांच दिनों तक चलने वाले टेस्ट में भारत की गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिएक जिसका परिणाम रहा कि दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट में ढाई दिन में समाप्त हो गया और भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पारी और 272 रनों ले बड़ी जीत दर्ज की।

आपको बता दें मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसाल किया और भारतीय बल्लेबादों में डेढ़ दिन के खेल के बाद नौ वेकेट के नुकसान पर 649 रन बना कर अपनी पहली पारी घोषित कि थी। जिसके बाद वेस्टइंडीज की पहली पारी तीसरे दिन महज 181 रनों पर सिमट गई। इस लिहाज से वेस्टइंडीज की टीम फॉलो-ऑन बचाने भी 468 रनों से पिछड़ गई।

पेट्रोल पंप तेल लेने वाले सावधान, यूपी में पकड़ा गया बड़ा कांड

जिसके बाद अब भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को फिल से बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है अब दूसरी पारी में भी भारतीय गेंदबाजों के सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों की एक नहीं चली और टीम की दूसरी पारी 196 पर समाप्त हो गई। इस तहत से भारत टेस्ट सीरीज के पहले मैच को पारी और 272 रनों से जीत लिया है।

सर विव रिचर्ड्स से भी आगे निकले कोहली, वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत 550 के…

बता दें कि गुजरात के राजकोट में भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत पहला मैच गुरुवार को शुरू हुआ है। मेहनान टीम के खिलाफ पहले मुकाबले में मेजबान कप्तान विरोट कोहली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारती ओर से मैच के पहले दिन युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने पहले टेस्ट मैच में पहला और शानदार शतक लगाया।

पृथ्वी की तुलना सहवाग ने न करें, करने वाले जाने गांगुली ने क्या कहा

इसके बाद मैच के दूसरे दिन कप्तान विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने भी शातक लगया, वहीं ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने भी शानदार बल्लेबाजी की लेकिन ये दोनों शतक के करीब पहुंचकर शतकी से चूक गए। इन सभी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था जिसके नीचे वेस्टइंडीज की दब कर रह गई।

loading...