Breaking News
  • सोनभद्र जाने पर अड़ी प्रियंका गांधी, धरने का दूसरा दिन
  • असम और बिहार में बाढ़ से 150 लोगों की गई जान, 1 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित
  • इलाहाबाद हाइकोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त को सुनवाई
  • कर्नाटक पर फैसले के लिए अब सोमवार का इंतजार

WC 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की बड़ी जीत से अंकतालिका में भारी उटलफेर

मैनचेस्टर: पहले 1996 फिर 2011 और 2015 और अब 2019 में भी... विश्व कप में टीम इंडिया ने लगातार चौथी बारी कैरेबियाई टीम को धूल चटा दी। भारतीय प्रशंसकों से भरे मैनचेस्टर के ओल्ट ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच कांटे की टक्कर की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। जब भारत के विराट सेनापती ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसाल किया तो ऐसा लगा आज फिर मैनचेस्टर में रनों की बरसात होगी, लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ।

कॉटरेल और रोच की धारदार गेंदबाजी ने भारतीय टीम को 268 रनों पर ही रोक दिया। इन 268 रनों मे सबसे अधिक 72 रनों की पारी कप्तान विराट कोहली ने खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। विराट के अलावा लोकेश राहुल ने 48 रनों की पारी खेली, जबकि पारी के अंतिम क्षणों में महेंद्र सिंह धोनी 56 और हार्दिक पांड्या ने 46 रनों का अहम योगदान दिया।

वहीं भारत से मिले इस साधरण लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम 34.2 ओवर के खेल के बाद 143 रन ही बना सकी, और इस तरह से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 125 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। भारत की इस बड़ी जीत में सबसे बड़ा योगदान 4 विकेट झटकने वाले मोहम्मद शमी का रहा, तो बुमराह और चहल के खाते में 2-2 व एक विकेट पांड्य ने लिए।

विश्व कप 2019 में भारत से पहली बार भीड़ी वेस्टइंडीज टीम के क्रिस गेल समेत सभी धुरंधर 10-5 रनों पर ही ढेर हो गए। वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक 31 रनों की पारी सुनील अम्बरीस ने खेली। जबकि तेज गेंदबाज केमर रोच ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। वेस्टइंडीक के खिलाफ भारत की जीत विश्व कप में लगातार 5वीं जीत है। जबकि एक भारत-न्यूजीलैंड का मैच बारिश की भेंट चढ़ चुका है।

इस तरह टीम इंडिया अब अंकतालिका में 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि लीग राउंड में भारत को तीन मैच अभी और खेलना है। इस लिहाज से टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल में जगह पक्की हो चुकी है। विश्व में भारतीय टीम का अगला मुकाबला रविवार 30 जून को इग्लैंड के साथ बकिंघम में खेला जाएगा।

loading...