Breaking News
  • छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में 3:45 बजे तक 49.12 फीसदी वोटिंग
  • पीएम मोदी ने वाराणसी-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग देश को समर्पित किया
  • अफगानिस्तानः राजधानी काबुल में बड़ा धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

IND vs WI : जडेजी के फिरकी में उलझे वेस्टइंडीज, भारत ने जीती 3-1 से सीरीज

नई दिल्ली : भारत ने तिरूवनंतपुरम में हुए 5 वन डे मैचों के आखिरी मैचों में वेस्टइंडीज को करारी हार दी। टॉस जीतते हुए वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करने का फैसला किया। जो बहुत ही गलत साबित हुआ औऱ पूरी टीं 31.5 ओवर में मात्र 104 रनों पर सिमट गई। इस आसान लक्ष्य को भारत ने 1 विकेट खोकर 14.5 ओवर में हासिल कर लिया।

जेल में बंद 23 कैदियों को डीएम दे रहें लोकतंत्र सेनानी पेंशन, कोर्ट ने पूछा क्यों

इस प्रकार 100 ओवरों का यह मैच 50 ओवर के अंदर ही सिमट गया। यह वनडे मैच 46 ओवर तक चला। जडेजा ने इस मैच में 9.1 ओवर में 34 रन पर 4 विकेट लिए, वहीं एक मेडेन ओवर भी निकाला। जबकि जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद को दो-दो विकेट मिले। वहीं भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट झटकें। भारतीय टीम ने यह मैच 211 गेंद शेष रहते जीत लिया।

धोनी ने दिया सेलेक्टर्स को ‘कैचदार’ तमाचा, लपका ऐसा हैरतअंगेज कैच : VIDEO

भारत के तरफ से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 55 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 63 रन बनाए। उनके अलावा विराट कोहली ने नाबाद 33 रनों का पारी खेली। भारत ने शिखर धवन (6) के रूप में अपना एकमात्र विकेट खोया।

भारत के इन दो खिलाड़ियों पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप, अल जजीरा का दावा...

अगर हम वनडे में सर्वाधिक गेंदें शेष रहते मैच जीतने की बात करें, तो टीम इंडिया की यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले उसने 2001 में केन्या को ब्लोमफोंटेन में 231 गेंदें शेष रहते मात दी थी। आपको बता दें कि सीरीज का दूसरा मैच टाई रहा था जबकि तीसरे मैच में विंडीज को जीत मिली थी।

2 रन लेने के चक्कर में तीन बार गिरे बल्लेबाज़, हुए रन आउट, देखिए वीडियो

loading...